समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर रोजगार

JSSC Recruitment 2022: झारखंड में इन पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

image source : social media

JSSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर सामने आया है। इस वक्त देश के कई राज्यों और विभागों में बंपर नौकरियां निकली हैं। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने लैबोरेटरी असिस्टेंट के कई पदों पर भर्तियां निकाली है। इसमें झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के पदों पर भर्ती की जाएगी। जेएसएससी (JSSC) के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 29 अगस्त 2022 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2022 है। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 690 पद भरे जाएंगे।

ऐसे करें आवेदन 

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के मुताबिक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए उम्मीदवार को लिंक पर क्लिक करना होगा. उसके बाद होम पेज खुलेगा. इसमें उम्मीदावर नाम, जन्म तिथि, घर का पता, शिक्षा से संबंधित सभी विवरण जमा कर दें. सारी प्रक्रिया पूरी हो जाए तो उम्मीदवार अपना प्रिंट आउट डाउनलोड कर लें.

कुल 690 पदों पर भर्ती

गौरतलब है कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने लैबोरेटरी असिस्टेंट के 690 पदों पर भर्ती निकाली है. इसमें झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अलावा आवेदन  29 अगस्त 2022 से लिए जाएंगे. आवेदन की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2022 है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए समय रहते हुए अपना आवेदन कर लें.

 शैक्षिक योग्यता

इच्छुक  उम्मीदवारों के पास इन पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजिक्स, केमेस्ट्री या बॉयोलॉजी में किसी दो विषयों से स्नातक  की डिग्री होनी अनिवार्य है. इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के लोगों को आयुसीमा में छूट दी गई है .

सैलरी 

इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 6 के तहत 35,400 रुपये से लेकर 1,12400 तक का मासिक वेतन दिया जाएगा.
ये भी पढ़ें :झारखंड मंत्रिमंडल में फेरबदल की सुगबुगाहट, कुछ मंत्रियों की होगी छुट्टी!

 

Related posts

जज उत्तम आनंद की बरसी: 8 गवाहों के बयान पर आज आएगा कोर्ट का फैसला

Manoj Singh

Friendship day: दोस्ती और दुश्मनी का Cocktail है ‘Politics’

Manoj Singh

पटना पुलिस के खिलाफ क्रिमिनल रिट मामले में HC में सुनवाई, कोर्ट ने जाहिर की कड़ी नाराजगी

Manoj Singh