समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची रोजगार

JSLPS Recruitment 2022: JSLPS में 1000 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, यहां देखें डिटेल

JSLPS

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार

JSLPS Recruitment 2022: रांची : झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (JSLPS) में 1000 से अधिक पदों पर नियुक्ति होगी. संविदा पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. सभी पदों पर बहाली नयी नियुक्ति नियमावली के तहत होगी.इसके तहत जिला समन्वयक व फील्ड थीमैटिक को-ऑर्डिनेटर के करीब 818 पदों में बहाली होनी है. राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत प्रखंड इकाइयों में भी 218 पदों पर नियुक्ति की जायेगी. आवेदन का विज्ञापन जेएसएलपीएस की वेबसाइट https://jslps.org/पर होगा. नियुक्तियों के लिए एक एचआर कंपनी का भी चयन हुआ है.

अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए स्थानीय भाषा का ज्ञान जरूरी 

नियुक्तियों में सामान्य कोटि के अभ्यर्थियों के लिए झारखंड से ही मैट्रिक-इंटर पास होना अनिवार्य किया गया है. इसके अलावा उन्हें स्थानीय रीति-रिवाज और भाषा का ज्ञान होना चाहिए. अहर्ता नहीं होने पर उनके आवेदन अस्वीकृत कर दिये जायेंगे. नियम रिजर्व कोटि के उम्मीदवार पर लागू नहीं होंगे.

उन्हें इससे छूट दी गयी है. नियुक्तियों में जिलास्तरीय आदर्श आरक्षण नियम लागू होगा. आरक्षण का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को उचित प्रमाण पत्र लाना होगा. इसके तहत अनुसूचित जिलों के अभ्यर्थी अपने स्थानीय निवास वाले जिलों के लिए कोटिवार उपलब्ध रिक्त पदों पर आवेदन करने के योग्य होंगे.

ये भी पढ़ें : Corona Guidelines: Corona वायरस को लेकर केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन, क्या हैं होम आइसोलेशन के नए नियम, किन्हें पड़ेगी भर्ती होने की जरूरत, जानें

 

Related posts

Olympic में गयी झारखंड की महिला हॉकी खिलाड़ियों को सरकार देगी 50-50 लाख

Sumeet Roy

राज्यपाल ने दुमका और CM ने राजधानी में किया झंडोत्तोलन

Manoj Singh

पटना एयरपोर्ट पर पायलट की सूझबूझ से बची 170 यात्रियों की जान, टेक ऑफ से ठीक पहले पकड़ी तकनीकी खराबी

Pramod Kumar