समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

JPSC 2021: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

JPSC 2021: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

JPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पहले 12 सितंबर को आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब यह परीक्षा अब 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी। जारी किए गए रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार झारखंड लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. यह एडमिट कार्ड सातवीं से दसवीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए जारी किया गया है.

ऐसे करें डाउनलोड

अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड https://onlinejpsc.com/jpcombine/login.php से डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और डेथ ऑफ बर्थ अनिवार्य है. जिसके बाद अभ्यार्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.  राज्य के 24 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है. यह परीक्षा दो पाली में होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 से 12:00 और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 से 4:00 बजे तक होगी.

आयोग ने रिजेक्टेड कैंडिडेट की सूची जारी की है 

इस बार आयोग ने लगभग डेढ़ लाख से अधिक आवेदन रिजेक्ट किया है. रिजेक्टेड अभ्यर्थियों की सूची 700 से अधिक पन्नों की पीडीएफ में जारी किया गया है. झारखंड लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को स्पष्ट रूप से कहा है कि रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालने के बाद अगर एडमिट कार्ड नहीं दिख रहा है. तो उम्मीदवारों को रिजेक्टेड लिस्ट में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर देखना होगा. आयोग की ओर से जो रिजेक्टेड कैंडिडेट की सूची जारी की गयी है. उसमें आवेदन रिजेक्ट होने के कई कारण दिये गये है.

ये भी पढ़ें : फर्जी चेक लेकर साढ़े 4 करोड़ निकालने पहुंचा HDFC बैंक, गिरफ्तार

 

Related posts

NEET SS 2021: नीट सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा देने वालों को बड़ी राहत, अगले साल से होगा पैटर्न में बदलाव

Manoj Singh

Bank Holidays Alert: अक्टूबर में छुट्टियां ही छुट्टियां, लिस्ट देखकर निपटाएं जरूरी काम

Manoj Singh

गुमला पुलिस की बड़ी कामयाबी, PLFI एरिया कमांडर जिबनुस आइन्द गिरफ्तार

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.