समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

रांची: ‘बिरसा मुंडा विश्वास रैली’ में JP Nadda ने किया ऐलान – कुर्बानी देने वालों के गांव आदर्श ग्राम बनेंगे 

image source : social media

झारखंड की राजधानी रांची में आज बीजेपी की विश्वास रैली मोरहाबादी मैदान में आयोजित की गयी।  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) रांची में ‘बिरसा मुंडा विश्वास रैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि जब भारत में आजादी का आंदोलन शुरू भी नहीं हुआ था,  उस समय अंग्रेजों के खिलाफ अगर किसी ने आवाज उठाई थी तो आदिवासी भाइयों ने ही उठाई थी। 1780 यानी 18वीं शताब्दी से 1857 तक ये लड़ाई सबसे पहले हमारे आदिवासी भाइयों ने लड़ी।

कुर्बानी देने वालों के गांव आदर्श ग्राम बनेंगे 

इस रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने बड़ा ऐलान भी किया. उन्होंने कहा कि कुर्बानी देने वालों के गांव को आदर्श ग्राम बनाया जाएगा.

‘आदिवासियों के नाम पर चलने वाले राजनीतिक दल कुछ नहीं बोल सकते’ 

नड्डा ने कहा, ”ये भाजपा और भाजपा के नेता ही हैं जो कह सकते हैं कि हमने आदिवासियों के लिए ये-ये काम किए हैं। लेकिन आदिवासियों के नाम पर चलने वाले राजनीतिक दल कुछ नहीं बोल सकते, वो बोलेंगे तो केवल यही बोलेंगे कि उन्होंने आदिवासियों को कैसे लूटा, कैसे उन्होंने आदिवासियों के साथ विश्वासघात किया।”

‘मोदी सरकार में आज आठ आदिवासी मंत्री’

नड्डा ने आगे कहा कि आदिवासी भाइयों की अगर किसी ने चिंता की है तो वो हैं पीएम नरेंद्र मोदी। मोदी सरकार में आज आठ आदिवासी मंत्री हैं।190 एमएलए हैं।

‘बड़ी संख्या हमारे आदिवासी गरीबी की रेखा से बाहर निकले’  

भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा, ”आज भारत में गरीबी की रेखा 22 फीसदी घटकर केवल 10 फीसदी रह गई है। यानी करीब 12 फीसदी लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकल गए हैं। इन 12 फीसदी में एक बड़ी संख्या हमारे आदिवासी भाइयों की है।”

नड्डा ने कहा, ”प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत देशभर में तीन करोड़ से अधिक आवास बनाकर दिए गए हैं। इनमें से 39 लाख मकान आदिवासी भाइयों के लिए स्वीकृत हुए हैं, जिनमें से 29 लाख बनकर तैयार हो चुके हैं।”

गर्मजोशी से हुआ स्वागत 

रांची के मोरहाबादी मैदान पहुंचते ही झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश, बाबूलाल मरांडी समेत तमाम बड़े नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इसके बाद वहां पर मौजूद तमाम कार्यकर्ताओं का भी उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

ये भी पढ़ें : फिर से डराने लगी Corona की रफ्तार, एक दिन में करीब 8 फीसदी उछाल, 24 घंटे में आए इतने नए मामले

Related posts

कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर तिरंगे के ऊपर BJP का झंडा, कांग्रेस- TMC ने जताई आपत्ति, जानें क्या कहती है राष्ट्रीय ध्वज संहिता

Manoj Singh

Jharkhand: विधायक सरयू राय ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा, RT-PCR नमूना संग्रहण का शुल्क संशोधित करे सरकार

Pramod Kumar

सीएम हेमंत और उनके करीबियों से जुड़े शेल कंपनी मामले की सुनवाई टली, जानिए कब होगी अगली सुनवाई

Sumeet Roy