समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Joshimath Sinking: जोशीमठ पर गृह मंत्री शाह की आपात बैठक, सीएम धामी की बड़ी बात, कहा- घर नहीं सिर्फ होटल गिराए जाएंगे

Joshimath Sinking

Joshimath Sinking: जोशीमठ में भू धंसाव की त्रासदी को लेकर जनता से लेकर सरकार तक टेंशन में है. उधर, जोशीमठ में खराब होते मौसम ने सबकी चिंता को और बढ़ा दिया है. जोशीमठ में दरार और घंसाव के शिकार होटल का डिमोलिशन होगा या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है. होटल मलारी इन को गिराने का काम कल शुरू होना था लेकिन मुआवजे पर लोगों के विरोध की वजह से ये काम शुरू हो नहीं हो पाया. लोगों के गुस्से के बीच कल रात सीएम पुष्कर सिंह धामी जोशीमठ के उस रिलीफ कैंप में पहुंचे, जहां प्रभावित परिवार के लोग हैं. धामी ने साफ कर दिया, अभी सिर्फ होटलों की इमारत को ढहाया जाएगा, न की असुरक्षित घरों को. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जोशीमठ को लेकर आज गृह मंत्रालय में बड़ी बैठक बुलाई है.

सीएम धामी जोशीमठ में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. वे यहां बुधवार को पहुंचे थे. बुधवार को सीएम धामी ने प्रभावित घरों और राहत शिविर का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने प्रभावित लोगों से भी बातचीत कर हर संभव मदद का भरोसा दिया था.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज जोशीमठ त्रासदी पर बड़ी बैठक बुलाई है. यह बैठक गृह मंत्रालय में होगी. बैठक में एनडीआरएफ, गृह सचिव और इससे जुड़े कई अधिकारी शामिल होंगे

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार सुबह जोशीमठ के नरसिंह मंदिर में पूजा अर्चना की. सीएम धामी बुधवार रात से ही जोशीमठ में हैं. उन्होंने बीती रात अलग-अलग राहत कैंपों में जाकर प्रभावित परिवारों से मुलाकात की. इसी संकट को लेकर आज मुख्यमंत्री एक हाई लेवल बैठक करने वाले हैं. इससे पहले जोशीमठ के मशहूर नरसिंह मंदिर में वह प्रार्थना करने पहुंचे.

इसे भी पढें: ‘रामचरितमानस नफरत फैलाने वाला ग्रंथ’, बिहार के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान

Joshimath Sinking

Related posts

Happiest Moment: 46 की उम्र में जुड़वा बच्चों की मां बनीं Preity Zinta, बताया क्या रखा है नाम

Manoj Singh

Fight against Omicron : विदेश से झारखंड पहुंचने वाले पॉजिटिव मिले तो होंगे क्वारंटाइन, Omicron को लेकर गाइडलाइन जारी

Manoj Singh

IPL 2022: कप्तानों पर पड़ रही दोहरी मार, विलियम्सन मैच भी हारे, जुर्माना भी लगा, रोहित को भी लग चुका है फटका

Pramod Kumar