समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Johnny Depp ने जीता मानहानि का केस, पूर्व पत्नी Amber Heard को देने होंगे 116 करोड़ रुपये

Johnny Depp

हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप (Johnny Depp) ने बुधवार को उनके और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच महीनों से चल रहे हाई-प्रोफाइल मानहानि का केस जीता लिया है.

‘पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ स्टार जॉनी डेप(Johnny Depp) और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड (Amber Heard)  के बीच हाई-प्रोफाइल मानहानि मामले में जूरी ने बुधवार को फैसला सुनाया. जिसमें फैसला जॉनी डेप के पक्ष में सुनाया गया है. दरअसल, सात सदस्यीय वर्जीनिया जूरी ने पाया कि अभिनेत्री एम्बर हर्ड ने अपने पूर्व पति जॉनी डेप के खिलाफ दुर्व्यवहार के मानहानिकारक दावे किए थे, जिसकी एवज में उन्हें हर्जाने में $15 मिलियन देने का फैसला सुनाया गया है.

 

Amber Heard

डेप के वकील ने हर्ड को बदनाम किया गया था

जूरी ने यह भी पाया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन द्वारा दिए गए बयानों से हर्ड को बदनाम किया गया था, जिन्होंने डेली मेल को बताया था कि उनके दुर्व्यवहार के दावे “धोखा” थे और उन्हें हर्जाने में $ 2 मिलियन देने का फैसला सुनाया गया है.

घरेलू दुर्व्यवहार का प्रतिनिधित्व करने वाली सार्वजनिक व्यक्ति” के रूप में वर्णित किया था

हॉलीवुड हस्तियों के बीच घरेलू दुर्व्यवहार के दावों और प्रतिवादों पर छह सप्ताह के ट्रायल के बाद शुक्रवार को मामले में अंतिम बहस हुई. 58 वर्षीय डेप ने दिसंबर 2018 में द वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखे गए एक ऑप-एड पर हर्ड के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जिसमें उन्होंने खुद को “घरेलू दुर्व्यवहार का प्रतिनिधित्व करने वाली सार्वजनिक व्यक्ति” के रूप में वर्णित किया.

 

“एक्वामैन” में एक स्टारिंग रोल था

टेक्सास में जन्मी हर्ड, जिनकी “एक्वामैन” में एक स्टारिंग रोल था, ने डेप का नाम नहीं लिया, लेकिन वह उन पर घरेलू दुर्व्यवहार का आरोप लगाने के लिए हर्जाने में $ 50 मिलियन की मांग कर रहे हैं.

”दुर्व्यवहार के दावे “छल” हैं ”

वहीं 36 वर्षीय हर्ड ने 100 मिलियन डॉलर का प्रतिवाद यह कहते हुए किया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन द्वारा दिए गए बयानों से उन्हें बदनाम किया गया है, जिन्होंने डेली मेल को बताया कि उनके दुर्व्यवहार के दावे “छल” है. जूरी एक विशेष तरीके से मामले पर काम कर रही है, जिसमें दर्जनों प्रश्न हैं.

बयान मानहानिकारक थे,- दोनों को साबित करना था 

आठ पन्नों के फैसले के फॉर्म में हर्ड के खिलाफ डेप के मुकदमे से संबंधित 24 प्रश्न और उनके खिलाफ उसके प्रतिवाद से संबंधित 18 प्रश्न थे. दोनों को यह साबित करने की जरूरत थी कि बयान मानहानिकारक थे और प्रतिपूरक या दंडात्मक हर्जाना हासिल करने के लिए जूरी को यह पता लगाने की जरूरत थी कि बयान वास्तविक द्वेष के साथ बनाया दिए गए थे. साथ ही ये बयान सच हैं या झूठ.

डेप ने मेमोरियल डे सप्ताहांत में इंग्लैंड के लिए उड़ान भरी और रविवार को शेफ़ील्ड में जेफ बेक के संगीत समारोहों में और सोमवार व मंगलवार को लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में आश्चर्यजनक रूप से दिखाई दिए.

गिटारवादक हैं डेप

डेप, एक गिटारवादक हैं और उनका अपना बैंड हॉलीवुड वैम्पायर है, जिसमें ऐलिस कूपर और एरोस्मिथ के जो पेरी शामिल हैं.

हर्ड के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “आपकी उपस्थिति से पता चलता है कि आपकी प्राथमिकताएं कहां हैं. जॉनी डेप यूके में गिटार बजा रहे हैं जबकि एम्बर हर्ड वर्जीनिया में फैसले की प्रतीक्षा कर रही हैं.”

मुकदमे के दौरान दर्जनों गवाहों ने गवाही दी, जिनमें बॉडीगार्ड, हॉलीवुड के अधिकारी, एजेंट, एंटरटेनमेंट के विशेषज्ञ, डॉक्टर, दोस्त और रिश्तेदार शामिल थे.

डेप और हर्ड ने टेलीविज़न ट्रायल के दौरान गवाह स्टैंड पर कई दिन बिताए, जिसमें “पाइरेट्स” स्टार के सैकड़ों प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर #JusticeForJohnnyDepp अभियान के साथ भाग लिया.

ये भी पढ़ें :‘नहीं मैं नहीं देख सकता तुझे रोते हुए…’ MS Dhoni से मिल Imotional हुई लावण्या, ‘कैप्टेन कूल’ ने पोंछे आंसू

Johnny Depp

 

Related posts

8 नवंबर को है कार्तिक पूर्णिमा, इस बार बना है पूर्ण चंद्र ग्रहण का संयोग, झारखंड में कब से कब तक दिखेगा

Pramod Kumar

Jharkhand Panchayat Election: 19 जिलों के 70 प्रखंडों में कल वोट, 1043 पंचायतों के मतदाता तैयार

Pramod Kumar

रूपा तिर्की मामले ने लिया नया मोड़, परिजनों को विधायक बंधु तिर्की ने दिया था लालच, CBI को मिला ऑडियो

Manoj Singh