समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

JioPhone Next Booking: आज से शुरू हो जाएगी JioPhone Next की बिक्री, इस तरह बुक करें अपना फोन

JioPhone Next Booking: आज से शुरू हो जाएगी JioPhone Next की बिक्री

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

JioPhone Next का लंबा इंतजार आज खत्म हो रहा है. लॉन्चिंग के बाद आज से इस फोन की बिक्री शुरू हो जाएगी. Jio ने इस फोन को Google के साथ मिलकर बनाया है. कम दाम में ज्यादा फीचर्स की वजह से यह स्मार्टफोन लगातार सुर्खियों में बना हुआ है.

Easy EMI का ऑप्शन

यह फोन हर कोई खरीद सके और इसे लेते वक्त पैसे की अड़चन न आए, इसका ध्यान जियो ने रखा है. अगर आपके पास एक साथ 6400 रुपये नहीं हैं और आप क्रेडिट कार्ड भी यूज नहीं करते तो भी आप JioPhone Next खरीद सकते हैं. दरअसल, कंपनी ने इसके लिए Easy EMI का ऑप्शन दिया है. इसके तहत इसे 1999 रुपये का डाउन पेमेंट देकर भी खरीदा जा सकता है. इसके बाद बाकी रकम आप ईएमआई में दे सकते हैं. ईएमआई के लिए आपको 18 और 24 महीने का ऑप्शन मिलेगा. 18 महीने वाले प्लान में 250 रुपये महीने की ईएमआई बनेगी, जबकि 24 महीने वाली स्कीम में 300 रुपये महीने की ईएमआई देनी होगी.

इस तरह कर सकते हैं बुकिंग

इस फोन को आप Jio Mart Digital स्टोर पर जाकर खरीद सकते हैं. इसके अलावा आप जियो की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं. ऑनलाइन बुकिंग का तरीका कुछ ऐसा होगा. पहले jio.com/next पर जाएं. यहां आपको I am Interested ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
अब अपना मोबाइल नंबर और नाम डालें, इसके बाद जेनरेट ओटीपी पर क्लिक करें. ओटीपी डालकर वेरिफिकेशन कंप्लीट कर लें. अगले स्टेप में अपना एड्रेस, पिन कोड आदि भरें.
वहीं अगर आप वॉट्सऐप से इसे बुक करना चाहते हैं तो 7018270182 नंबर पर HI लिखकर भेजें. इसके बाद इस फोन को लेकर अपनी रुचि दर्ज कराएं. जब आपके पास कंपनी की तरफ से कन्फर्मेशन आ जाए तो नजदीकी जियोमार्ट रिटेलर पर जाकर अपना फोन रिसीव कर लें.

फीचर्स

यह फोन Pragati OS पर काम करता है. इसमें 5.45 इंच का HD+ (720×1440 Pixel) डिस्प्ले है. फोन में 3 प्रोटेक्शन के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है. फोन 1.3 GHz Qualcomm Snapdragon 215 प्रोसेसर के साथ आता है. फोन में 2 जीबी और जीबी स्टोरेज क्षमता है, इसे 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. कैमरा की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है. फोन की बैटरी 3500 mAh की है. फोन में डुअल सिम लगा सकते हैं. इसमें वॉयस असिस्टेंट पर भी काफी काम किया गया है. आप ओपन ऐप और मैनेज सेटिंग जैसी कमांड बोलकर भी स्मार्टफोन को ऑपरेट कर सकते हैं. सबसे अहम फीचर्स इसका Read Aloud है. यह यूजर्स को ऑन स्क्रीन कॉन्टेंट पढ़कर देगा. यह कॉन्टेंट को उसी भाषा में पढ़ेगा जिसे इस्तेमाल करने वाला समझता है. इसमें ट्रांसलेट का ऑप्शन भी दिया है. फोन की कीमत 6500 रुपये रखी गई है.

ये भी पढ़ें : Happy Deepawali: पीएम मोदी ने प्रकाश पर्व की देश को दी शुभकामनाएं, जवानों संग मना रहे दीपावली

Related posts

भाग निकला बोकारो जनरल अस्पताल की अव्यवस्था से क्षुब्ध कोविड पेशेंट, किसी तरह लाया गया वापस

Pramod Kumar

बिहार में 16 अगस्त से खुल जाएंगे कक्षा पहली से आठवीं तक के स्कूल, यह है निर्देश

Manoj Singh

IPL 2021: 9 साल बाद चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में फिर आमने-सामने

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.