समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर व्यापार

Jio के इस प्लान से रोज पाएं 2GB डेटा और Disney+ Hotstar बिल्कुल Free, जानिए बाकी बेनेफिट्स

Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea के पास ज्यादा डेटा वाले कई प्लान्स हैं. जिन लोगों को ज्यादा डेटा की जरूरत है, वो इन प्लान्स को चुन सकते हैं. 500 रुपये से कम में टेलीकॉम कंपनिया शानदार प्लान्स पेश करते हैं. जिसमें कई बेनेफिट्स भी मिलते हैं. तीनों ही कंपनियां 2GB और 3GB डेली डेटा वाले प्लान पेश करती है. यह काफी पॉपुलर प्लान्स हैं, जिनको लोग पसंद करते हैं. आइए जानते हैं तीनों में से कौन सा प्लान सबसे बेस्ट है…

Reliance Jio के हेवी डेटा वाले प्लान्स

भारत में अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटर प्रीपेड प्लान प्रदान करता है जो अन्य टेलीकॉम की तुलना में थोड़ा अधिक किफायती हैं. टेल्को के पास पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, हालांकि, टेल्को की टेंडिंग प्लान्स में से एक 2GB/दिन का प्लान है. Jio एक प्रीपेड प्लान पेश करता है जो 499 रुपये के प्राइस टैग पर 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है. यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन प्रदान करता है. इसके अलावा, यूजर्स को Disney+ Hotstar मोबाइल OTT प्लेटफॉर्म का एनुअल सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ कुछ Jio एप्लीकेशन्स का एक्सेस मिलता है.

अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस

अधिक डेटा की तलाश करने वाले यूजर 3GB/दिन के प्लान के लिए जा सकते हैं. Jio 601 रुपये की कीमत पर 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ 3GB / दिन का प्रीपेड प्लान पेश करता है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं. प्रतिदिन 3GB डेटा के अलावा, यूजर्स को कुल 6GB अतिरिक्त डेटा भी मिलता है. यह योजना डिज़नी + हॉटस्टार मोबाइल ओटीटी प्लेटफॉर्म का एनुअल सब्सक्रिप्शन मिलता है.

Bharti Airtel के हेवी डेटा वाले प्लान्स

भारती एयरटेल रिलायंस जियो के समान प्रीपेड प्लान पेश करती है, हालांकि, इसके साथ आने वाले लाभ थोड़े अलग हैं. टेल्को 2GB / दिन का प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए 499 रुपये के प्राइस टैग पर भी पेश करता है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं. योजना में अतिरिक्त लाभ शामिल हैं जैसे कि मोबाइल एडीशन अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के लिए फ्री ट्रायल के साथ-साथ Wynk Music तक पहुंच. भारती एयरटेल का यह प्लान Disney+ Hotstar मोबाइल का वार्षिक सब्सक्रिप्शन भी प्रदान करता है.

Jio की तुलना में थोड़ा सस्ता है

दूसरी ओर, 3GB/दिन का प्लान Jio की तुलना में थोड़ा सस्ता है. टेल्को 599 रुपये के प्राइस टैग पर 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए 3GB / दिन का प्रीपेड प्लान पेश करता है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं. इस योजना के लाभ भी समान हैं, क्योंकि यूजर्स को डिज़नी + हॉटस्टार मोबाइल की वार्षिक सदस्यता तक पहुँच मिलती है. मोबाइल एडीशन अमेज़न प्राइम वीडियो और विंक म्यूज़िक का फ्री ट्रायल मिलता है.

Vodafone Idea के हेवी डेटा वाले प्लान्स

अंत में, Vodafone Idea या Vi किसी भी 2GB प्लान की पेशकश नहीं करते हैं जो उपरोक्त दो टेलीकॉम के समान अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं. वीआई 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए 359 रुपये की कीमत पर 2GB / दिन की योजना प्रदान करता है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं. योजना किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच प्रदान नहीं करती है. हालांकि, टेल्को रिलायंस जियो के समान 3GB / दिन की योजना प्रदान करता है और अधिक डेटा भी प्रदान करता है.

601 रुपये के मूल्य टैग पर 3 जीबी

वीआई 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए 601 रुपये के मूल्य टैग पर 3 जीबी / दिन की योजना प्रदान करता है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं. दैनिक 3GB डेटा के अलावा, उपयोगकर्ताओं को कुल 16GB अतिरिक्त डेटा भी मिलता है. यह प्लान Disney+ Hotstar मोबाइल OTT प्लेटफॉर्म के वार्षिक सब्सक्रिप्शन के साथ आता है.

“बिंज ऑल नाइट” फीचर

इसके अलावा, वीआई के दोनों उल्लिखित प्लान, अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं जिसमें “बिंज ऑल नाइट” फीचर शामिल है जो यूजर्स को 12 मध्यरात्रि से सुबह 6 बजे तक असीमित इंटरनेट का उपयोग करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता सोमवार से शुक्रवार से शनिवार और रविवार तक अपने अप्रयुक्त डेटा को भी ले सकते हैं जिसे “वीकेंड रोल ओवर” लाभ कहा जाता है. इसके अलावा यूजर्स को हर महीने 2GB डेटा बैकअप भी बिना किसी अतिरिक्त कीमत के मिलता है.
ये भी पढ़ें : Smartphone के मेमोरी फुल होने से हैं परेशान? Google के इस App से दूर होगी समस्या

 

Related posts

बिहार  के 10 जिलों में शुरू होगी पीजी की पढ़ाई, सुपौल-जमुई को स्वीकृति मिली

Pramod Kumar

भाग निकला बोकारो जनरल अस्पताल की अव्यवस्था से क्षुब्ध कोविड पेशेंट, किसी तरह लाया गया वापस

Pramod Kumar

JTET की संशोधित नियमावली मंजूर, झारखंड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास होंगे, तभी मिलेगी नौकरी

Manoj Singh