समाचार प्लस
Breaking Uncategories देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jio का शानदार Offer, अब तुरंत मिल जाएगा Data Loan, फॉलो करना होगा ये सिंपल स्टेप्स

jio data loan

Jio Data Loan: Reliance Jio देश के बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर्स में से एक है. इसका यूजर बेस देश में सबसे बड़ा है और कंपनी अपने कंज्यूमर्स की सुविधा के लिए कई जरूरी सर्विसेस ऑफर करती है. ऐसी ही एक सर्विस है Data Loan की. दरअसल, टेलीकॉम ऑपरेटर ने Jio Emergency Data Voucher फैसिलिटी को काफी पहले अनाउंस किया था. इस फैसिलिटी की मदद से यूजर्स डेटा लोन ले सकते हैं.

इसका मतलब है कि जिन यूजर्स को इमरजेंसी में डेटा की जरूरत है और उनके पास पैसे नहीं है, तो वे इस फैसिलिटी का इस्तेमाल करके डेटा उधार ले सकते हैं. जियो डेटा लोन के लिए यूजर्स को MyJio ऐप की जरूरत होगी. यहां लॉगइन करके यूजर्स जियो लोन ले सकते हैं. आइए जानते हैं इसका पूरा तरीका.

कैसे मिलेगा Jio Data Loan?

Jio डेटा लोने के लिए यूजर्स को सबसे पहले My Jio ऐप डाउनलोड करना होगा. डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को इस ऐप में लॉगइन करना होगा, जो यूजर्स अपने मोबाइल नंबर से कर सकते हैं. अब आपको स्क्रीन के टॉप लेफ्ट में मिलने वाले मेन्यू पर क्लिक करना होगा और मोबाइल सर्विसेस में जाना होगा.

यहां आपको Emergency Data Voucher का ऑप्शन मिलेगा. अब आपको Get Emergency Data पर क्लिक करना होगा और फिर एक्टिवेट नाउ बटन पर क्लिक करना होगा. इस तरह से आपको जियो का डेटा लोन मिल जाएगा.

कितना मिल सकता है लोन?

Jio Data Loan फैसिलिटी के तहत आपको 2GB डेटा मिलता है और इसकी वैल्यू 25 रुपये है. इस अमाउंट को आप MyJio अकाउंट के जरिए बाद में Pay कर सकते हैं. बता दें कि Jio ये ऑफर सभी प्रीपेड यूजर्स को ऑफर करता है.

लोन का भुगतान करने के लिए आपको सबसे पहले MyJio ऐप में जाना होगा और इसके बाद Emergency Data Voucher पर क्लिक करना होगा. यहां आपको प्रोसिड पर क्लिक करना होगा और फिर इमरजेंसी डेटा वाउचर के लिए Pay पर टैप करना होगा. जो भी पेमेंट होगी वह आपको यहां पर नजर आएगी. आप अपनी मर्जी से पेमेंट ऑप्शन चुन सकते हैं.

क्या फ्री है Jio Data Loan?

नहीं, जैसा कि पहले ही बताया गया है इस डेटा के लिए आपको 25 रुपये देने होंगे. यानी 2GB 4G डेटा की कीमत 25 रुपये है. अगर आप इस लोन की पेमेंट नहीं करते हैं तो आप दोबारा इसका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. साथ ही अगर लंबे टाइम तक पेमेंट नहीं की जाए, तो Jio लीगल एक्शन भी ले सकता है.

ये भी पढ़ें – Petrol-Diesel Price: चुनाव के बाद बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज के रेट

Reliance Jio

Related posts

अब WhatsApp के जरिए भी Vaccination Certificate कर सकते हैं Download, जानिए पूरा Process

Sumeet Roy

RRR Release Date: ‘आरआरआर’ की रिलीज डेट आई सामने, कोरोना की वजह से टाली गई थी फिल्म

Manoj Singh

कुछ खास नहीं चल रहा Bigg Boss 15, बीच में बंद हुआ तो सलमान की पॉपुलेरिटी पर लगेगा बट्टा!

Pramod Kumar