समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jio 5G Plans: Jio 5G आपके फोन में उपलब्ध है? OTT बेनिफिट्स के साथ 5G डेटा स्पीड पाने के लिए कम कीमत में पाएं बेस्ट प्लान

image source : social media

Jio 5G Plans Price in India: 5G Network भारत में लॉन्च हो गया है। नेटवर्क  के भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने के तुरंत बाद रिलायंस जियो  (Reliance Jio) ने अपनी 5G सर्विसेज को जारी कर दिया था. यहां जियो के बेस्ट 5जी प्लान्स की जानकारी दी जा रही है. ये प्लान्स कम कीमत में कई सारे फायदे ऑफर कर रहे हैं, जिनमें ओटीटी एक्सेस (OTT Access) भी शामिल है.

क्या है Jio 5G Welcome Offer

Jio ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि Jio वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किए गए सभी Jio True 5G ग्राहक, 1 Gbps तक की गति के साथ असीमित 5G डेटा का आनंद ले सकते हैं। यह तभी काम करेगा जब Jio ग्राहक के पास प्रीपेड और सभी पोस्टपेड उपयोगकर्ताओं के लिए 239 रुपये या उससे अधिक की वैध सक्रिय आधार योजना हो, ”

आपके फोन में अगर 5G कनेक्टिविटी आ गई है तो आप अपने आप ही जियो 5G वेलकम ऑफर (Jio 5G Welcome Offer) पर अपग्रेड कर दिए जाएंगे. इस ऑफर के तहत आप 1Gbps तक की स्पीड पर अनलिमिटेड 5G डेटा इस्तेमाल कर सकेंगे. ध्यान रहे, इस प्लान का इस्तेमाल करने के लिए आपका ऐक्टिव बेस प्लान 239 रुपये या फिर उससे ज्यादा की कीमत का होना चाहिए.

Jio 5G Plans 

आइए एक नजर डालते हैं, उन प्लान्स पर, जो कमाल के ओटीटी बेनिफिट्स वाले पोस्टपेड प्लान्स हैं और जिनपर आपको फर्राटे वाली  5G स्पीड मिलेगी. इन प्लान्स की शुरुआत 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान से होती है, फिर 599 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान आता है, एक प्लान 999 रुपये का भी है और लिस्ट के आखिरी प्लान की कीमत 1,499 रुपये है. इन प्लान्स में डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, हर दिन के 100 एसएमएस और नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

प्लान और उनकी खासियत 

599 रुपये वाला प्लान एक एक्स्ट्रा सिम के साथ आता है, 999 रुपये वाला प्लान एक फैमिली प्लान है जिसमें तीन जियो सिम दिए जाते हैं और 1,499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में कुछ खास शहरों में इन्टरनैशनल कॉल्स का बेनिफिट भी ऑफर किया जाता है.

ये भी पढ़ें : Bhediya Trailer: ‘भेड़िया’ बनकर लोगों को डराने आ रहे हैं वरुण धवन, देखकर सिहर उठेंगे आप

 

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे डीवाई चंद्रचूड़, सीजेआई यूयू ललित ने केंद्र को भेजा नाम

Pramod Kumar

India GDP Growth News: इकोनॉमी पर ओमिक्रॉन का असर, वित्त वर्ष 2021-22 में 8.7% रही भारत की GDP

Manoj Singh

Pooja Sighal और CA Suman Kumar की बढ़ी न्यायिक हिरासत की अवधि, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई थी सुनवाई

Sumeet Roy