समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

कल से फिर बदलेगा झारखंड का मौसम, कई जिलों में भारी बारिश के साथ होगा वज्रपात

Jharkhand's weather will change again from tomorrow, there will be thunderstorms with heavy rains in many districts

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड एक बार फिर लगातार बारिश के लिए तैयार हो जाये, क्योंकि गुरुवार से एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। इस बार अलग-अलग जिलों में हल्की, मध्यम से लेकर तेज बारिश की सम्भावना मौसम विभाग ने जतायी है। मौसम विभाग ने बताया कि मॉनसून टर्फ डालटनगंज से होकर गुजर रहा है। उत्तरी बंगाल की खाड़ी लो प्रेशर एरिया बनने के कारण राज्य के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हो सकती है। मौसम का मिजाज गुरुवार से ही बदल जाएगा।

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बुधवार को बताया कि आने वाले दिनों में भारी बारिश और वज्रपात होने की संभावना है। राज्‍य में अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव तो नहीं होगा। लेकिन इसके बाद पारा गिरेगा और अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जायेगी।

अभिषेक आनंद के अनुसार, 18 अगस्‍त को राज्‍य में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की या मध्‍यम दर्जे की बारिश होगी। 19 और 20 अगस्‍त को राज्‍य में लगभग सभी स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश की प्रबल संभावना है। 21 से 23 अगस्‍त को भी राज्य में अच्छी बारिश की सम्भावना है।

किन जिलों में कैसी होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 19 अगस्‍त को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज जिले में भारी बारिश होने की संभावना है।

इसके बाद 20 अगस्‍त को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होगी।

यह भी पढ़ें: Nitish 8.0 Cabinet: दाग अच्छे नहीं हैं, 33 में से 24 आपराधिक रिकॉर्ड वाले मंत्रियों के हाथों में बिहार

Related posts

Dhanbad : B.Ed छात्रों ने 4 सूत्री मांगों को लेकर BBMKU के समक्ष किया प्रदर्शन

Manoj Singh

IMF ने चेताया- महंगाई से और सात करोड़ लोग आएंगे गरीबी की चपेट में, साल 2023 भी होगा चुनौतीपूर्ण  

Manoj Singh

Jharkhand: रांची के सभी रजिस्ट्री ऑफिस कोर्ट मैरिज के लिए खुले, शादी करने वालों को राहत, वकीलों पर आफत!

Pramod Kumar