समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

झारखंड के निर्दलीय विधायक Saryu Rai अरविंद केजरीवाल से मिले, सियासी अटकलें तेज

saryu rai

झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय( Saryu Rai) ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद ही तमाम सियासी अटकलें लगना शुरू हो गई हैं.  यह मुलाकात अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के पंजाब जाने से पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई. सरयू राय से दिल्ली में बाद में मुलाकात करने को कहा गया है. सरयू राय ने पिछले विधानसभा चुनाव में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास को हरा दिया था. इससे पहले डॉ अजय कुमार जो झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष थे, उन्होंने 2019 में आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी, लेकिन बाद में वह दोबारा से कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

पिछली एनडीए सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर अभियान चलाते रहे 

सरयू राय झारखंड की पिछली एनडीए सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर अभियान चलाने के लिए जाने जाते रहे हैं. झारखंड में बीजेपी सरकार में मंत्री रहे सरयू राय ने 73,945 मत हासिल कर तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को उनके ही गढ़ जमशेदपुर पूर्वी से इस बार 15,833 मतों से पराजित किया ता. मुख्यमंत्री दास को अपनी परंपरागत सीट पर सिर्फ 58,112 मत मिले. माना जाता है कि स्वयं मुख्यमंत्री रघुवर दास के कहने पर ही भाजपा ने जमशेदपुर पश्चिमी से सरयू राय को टिकट नहीं दिया. इससे नाराज और अपमानित राय अपनी सीट छोड़ सीधे मुख्यमंत्री से भिड़ गए और उन्हें हराया. फिर वहां कांग्रेस, झामुमो और राजद गठबंधन की सरकार बनी.

ये भी पढ़ें : आप भी करते हैं WhatsApp Call? तो ऐसे बचाएं डाटा, अभी करें सेटिंग में यह बदलाव

 

Related posts

अंतरिक्ष में कहां से आया ‘भगवान का हाथ’, NASA ने बताई पीछे की कहानी

Manoj Singh

73rd Republic Day: 1950 में पहली बार इस तरह मनाया गया था गणतंत्र दिवस, जानें कितने बदलाव के साथ अबतक क्या-क्या हुआ है खास

Sumeet Roy

बिहार : भीड़ हिंसा का फरार आरोपी पहुंचा चुनाव कार्यालय, पत्नी का कराया पर्चा दाखिल, सोशल मीडिया पर डालीं तस्वीरें

Manoj Singh