समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

झारखंड के कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ‘हाथ’ में थामेंगे ‘कमल’!, यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा नुकसान!

RPN Singh Congress to BJP

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव सर पर है, लेकिन प्रदेश में हिचकोले खाती कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है। क्योंकि कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह के भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने की खबरें आ रही हैं। मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके आरपीएन सिंह वर्तमान में झारखंड के कांग्रेस प्रभारी हैं। खबर है कि आरपीएन सिंह रविवार यानी आज बीजेपी कार्यालय जाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। आरपीएन काफी दिनों से कांग्रेस में निष्क्रिय बने हुए है और उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें भी कुछ दिनों से लगाई जा रही थीं।

कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह (आरपीएन सिंह) यूपी और बिहार की सीमा पर स्थित पडनौरा विधानसभा से आते हैं। देवरिया जिले से अलग कर कुशीनगर जिला बनाया गया है, इसी जिले का एक विधानसभा क्षेत्र है पडनौरा। आरपीएन पडरौना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर वर्ष 1996, 2002 और वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव में 3 बार विधायक रह चुके हैं। 2009 के लोकसभा चुनाव में जीतकर वह सांसद बने और मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में गृह राज्यमंत्री की जिम्मेदारी भी सम्भाल चुके हैं। हालांकि इसके बाद वह कोई और चुनाव नहीं जीत सके हैं।

हेमंत सोरेन से होती रही है खटपट

आरपीएन सिंह कांग्रेस के जाने-पहचाने नेताओं में से एक हैं। इस समय आरपीएन सिंह झारखंड का कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भी हैं, लेकिन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ उनकी खटपट की खबरें लगातार आती रही हैं। इसी वजह से कांग्रेस उन्हें दरकिनार करने लगी है। आरपीएन सिंह के कांग्रेस में शामिल होने की जो खबरे आ रही है, सियासी जानकार इसके लिए कांग्रेस से उनका मोहभंग होना बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘भारत ने बिटक्वॉइन को कानूनी रूप से मान्यता दे दी’! पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट में हैकर्स ने मारी सेंध

Related posts

Jharkhand Karate Team: इसकु कराटे झारखंड की 10 सदस्य टीम अहमदाबाद रवाना, 16वें अंतर्राष्ट्रीय कराटे कप में लेगी हिस्सा

Pramod Kumar

Cyclone ‘गुलाब’ से झारखंड तो बचा, मगर महाराष्ट्र-गुजरात तबाह, दोनों राज्यों पर ‘शाहीन’ का भी खतरा

Pramod Kumar

16 करोड़ का इंजेक्‍शन! गुहार लगाने जनता दरबार पहुंचे अयांश के माता-पिता, नहीं हो सकी CM से मुलाकात

Manoj Singh