समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

महेन्द्र सिंह धौनी के बाद झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन खेलेंगे टेस्ट

Jharkhand wicketkeeper batsman Ishaan Kishan will play Test after Mahendra Singh Dhoni

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। झारखंड के लिए बड़ी खबर यह है कि महेन्द्र सिंह धौनी के बाद एक और विकेटकीप बल्लेबाज ने टेस्ट टीम में इंट्री की है। T20 और वनडे में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले झारखंड के लाल ईशान किशन अब क्रिकेट के तीसरे फॉर्मेट में मैदान में नजर आयेंगे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए एक और नये खिलाड़ी की भी इंट्री हुई है। ईशान किशन के साथ सूर्यकुमार यादव भी अब टेस्ट क्रिकेट में रंग जमाते दिखेंगे। इसके साथ ही लम्बे समय के बाद पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी हुई है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, सी पुजारा, वी कोहली, एस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

झारखंड के कई खिलाड़ी खेल चुके हैं टेस्ट मैच

जहां तक झारखंड के टेस्ट क्रिकेट खेलने की बात है तो इससे पहले झारखंड के कई खिलाड़ी भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इन सभी खिलाड़ियों में महेन्द्र सिंह धौनी का नाम सबसे ऊपर है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट में उन्होंने अपना अमूल्य योगदान किया है। संयुक्त बिहार के लिए रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले रमेश सक्सेना झारखंड से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। तेज गेंदबाज रणधीर सिंह भी भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके हैं। सब्बा करीम, वरुण एरॉन, शहबाज नदीम  भी भारत के लिए टेस्ट खेल चुके हैं। और अब इस पंक्ति में धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी शामिल होने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: रात को अचानक नेतरहाट घूमने निकले छात्रों की कार खाई में गिरी, दो की मौत, चार गंभीर

Related posts

Bhagwant Mann Marriage: फिर सजा सेहरा, एक दूजे के हुए CM मान और गुरप्रीत, अरविंद केजरीवाल ने निभाई पिता की रस्में

Manoj Singh

Pornography Case: राज कुंद्रा के ख‍िलाफ 1500 पेज की चार्टशीट, 43 गवाहों में शिल्पा शेट्टी भी शामिल

Pramod Kumar

Jharkhand: बाबूलाल दिल्ली में, गृहमंत्री शाह और भाजपाध्यक्ष नड्डा से मुलाकात के क्या हैं सियासी मायने?

Pramod Kumar