समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand Weather: झारखंड में अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानिए कितना गिर सकता है पारा

Jharkhand Weather

Jharkhand Weather: झारखंड में उत्तर भारत और हिमालय से आ रही सर्द हवाओं का असर देखने को मिल रहा है। राज्य के विभिन्न हिस्सों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जिससे एक बार फिर से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान के तापमान में धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।

लेकिन 19 जनवरी से एक बार फिर से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगा। अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ने से लोगों को ठंड से राहत मिल सकेगी। 17 से 19 जनवरी के अनुसार जमशेदपुर, चाईबासा, सरायकेला-खरसावां और रांची के कुछ स्थानों में सुबह में कोहरा या धुंध का असर देखने को मिलेगा। बाद में आंशिक रूप छा सकते है।

लेकिन अन्य जिलों में आसमान मुख्यतः साफ और मौसम शुष्क रहेगा। 20 और 21 जनवरी को पलामू, गढ़वा और चतरा जिले में सुबह में कोहरा या धुंध के बाद आंशिक बादल छा सकते है। इस दौरान अन्य जिलों में आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा।

राज्य में पिछले 24 घंटे में मौसम शुष्क रहा। कहीं-कहीं पर हल्के दर्जे का कोहरा छाया रहा। रविवार को सबसे अधिक उच्चतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस जमशेदपुर का रिकॉर्ड किया गया। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस खूंटी में दर्ज किया गया। रांची का न्यूनतम तापमान 12.2, जमशेदपुर का 14.0, डालटनगंज का 11.3, बोकारो का 11.1, चाईबासा का 13.6, देवघर का 11.1, गिरिडीह का 12.0, रामगढ़ का 11.5 और सिमडेगा का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

रांची में अगले 5 दिनों में न्यूनतम तापमान 10 से 13 डिग्री के बीच रहने की संभावना

रांची में अगले 5 दिनों में न्यूनतम तापमान 10 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। जबकि अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। इस दौरान सुबह में कोहरा या धुंध के बाद आसमान मुख्यतः साफ रहेगा। 17 और 21 जनवरी तक सुबह में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। सोमवार को रांची में 6.32 मिनट पर सूर्याेदय हुआ। जबकि सूर्यास्त शाम 5 बजकर 25 मिनट पर होगा।

Jharkhand Weather
Jharkhand Weather

Related posts

केन्द्र के 80 करोड़ रुपये से दुरुस्त होगी झारखंड के तीन शहरों की हवा, बिहार से पटना का भी चयन

Pramod Kumar

RRR के लिए Oscar के जगे आसार! New York में राजामौली को मिला सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार

Pramod Kumar

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, T20 में Hardik Pandya तो वनडे में Rohit Sharma कप्तान, ऋषभ पंत बाहर

Manoj Singh