समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand weather News: झारखंड में बदलेगा कल से मौसम का मिजाज, छाएंगे धुंध और कोहरे, जानें मौसम का हाल

image source : social media

Jharkhand weather News: झारखंड में मौसम (Jharkhand weather) का मिजाज 21 दिसंबर से बदलने के संकेत मिले हैं। कल से दो दिन पूर्वी भागों में मध्‍यम दर्जे का कोहरा छाया रहेगा। मौसम केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्‍य में मौसम शुष्‍क रहा। सबसे अधिक तापमान चाईबासा में 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह सबसे कम न्‍यूनतम तापमान सिमडेगा केवीके में 6.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

20 और 21 दिसंबर को इन जगहों पर छाए रहेंगे कोहरे 

रांची मौसम केंद्र के मुताबिक राज्‍य में अगले 24 घंटे के दौरान रात के तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद अगले चार दिनों में धीरे-धीरे तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।केंद्र के मुताबिक 20 और 21 दिसंबर को गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज और आसपास के जिलों में सुबह में मध्‍यम दर्जे का कोहरा छाया रहेगा। बाद में आसमान साफ हो जाएगा।

22 से 24 दिसंबर तक छाए रहेंगे धुंध और कोहरे 

रांची मौसम केंद्र (Ranchi Meteorological Center) के प्रमुख के मुताबिक राज्‍य के अन्‍य जिलों में सुबह में धुंध छायी रहेगी। बाद में आसमान साफ हो जाएगा। मौसम शुष्‍क रहेगा।22 से 24 दिसंबर तक सुबह में कोहरा या धुंध देखा जा सकता है। बाद में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। मौसम शुष्‍क रहेगा।तापमान में गिरावट आने से लोगों की सेहत प्रभावित हो सकती है। ऐसे में उन्‍हें अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ख्‍याल रखने की जरूरत है। वे गर्म पानी पीएं। परहेज करें। सर्दी से बचने का उपाय करें। खुद को गर्म कपड़ों से ढंके रहें। छोटे बच्‍चे और बूढों का खास ख्‍याल रखने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : सीएम Hemant Soren बोले – बिहार-यूपी के लोग साजिश के तहत झारखंडी हित में बनी नीतियों को ले जाते हैं न्यायालय

 

Related posts

जानें- क्या है Teleprompter? जिसे लेकर पीएम मोदी पर राहुल ने साधा निशाना

Manoj Singh

Al-Qaida leader Ayman al-Zawahiri: US ड्रोन स्ट्राइक में अल कायदा का आका अल जवाहिरी ढेर, सीक्रेट ऑपरेशन को ऐसे दिया अंजाम

Sumeet Roy

Health Advice : आखिर Bathroom में ही क्यों होते हैं सबसे ज्यादा Heart Attack, जानें वजह

Sumeet Roy