समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand Weather: रांची से होकर गुजर रही है मॉनसून टर्फ लाइन, 17 अगस्त तक बारिश से राहत नहीं

image source : social media

Jharkhand Weather: रांची। आगामी 17 अगस्त तक झारखंड (Jharkhand)  में अच्छी बारिश का अनुमान है। झारखंड में अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना है। 13, 14, और 17 अगस्‍त को राज्‍य में लगभग सभी स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है। मौसम केंद्र, रांची ने राज्य के सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है।पिछले दो दिनों से करीब-करीब पूरे झारखंड में अच्छी बारिश हो रही है। राज्य के ऊपर एक विक्षोभ बना हुआ है। इस कारण बारिश हो रही है।

बंगाल की खाड़ी में बनेगा लो प्रेशर एरिया

मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून टर्फ रांची से होकर गुजर रहा है। Gangetic पश्चिम बंगाल के पश्चिम भाग के साथ ही म्‍यांमार और उसके आसपास के इलाकों में एक साइक्‍लोनिक सरकुलेशन बना हुआ है। इसके दबाव से 13 अगस्‍त को बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया बनने की संभावना है। अगले 24 घंटे में यह और गहरा हो जाएगा। यह पश्चिम-पूर्वी-पश्चिम इलाके में आगे बढ़ेगा।

16 अगस्‍त तक ये स्थिति

श्री आनंदके अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्‍य में 7 जगहों पर भारी बारिश देखने को मिली। रामगढ़ में सबसे अधिक 125.8 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। इसका बेहतर प्रभाव देखने को मिली है। इसके कारण राज्‍य की बारिश की कमी में करीब 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

यहां है भारी बारिश की संभावना 

13 अगस्‍त को कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।14 अगस्‍त को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, रांची, बोकारो, गुमला, खूंटी, हजारीबाग, रामगढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें : झारखंड में बिजली टैरिफ में बदलाव, 200 यूनिट तक खपत करने वालों को राहत

 

Related posts

कॉमेडियन Raju Srivastav की हालत चिंताजनक, दवा के साथ दुआ की जरूरत

Pramod Kumar

डीपनेक दिखाकर Esha Gupta कर रहीं आंखों से इशारा, अदाएं देख फैंस हो रहे बेकाबू

Manoj Singh

अब WhatsApp के जरिए भी Vaccination Certificate कर सकते हैं Download, जानिए पूरा Process

Sumeet Roy