समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand Weather: झारखंड में और बढ़ सकती हैं ठंड, 4 डिग्री तक पहुंच सकता है न्यूनतम तापमान

jharkhand weather

Jharkhand Weather: झारखंड (Jharkhand) में 20 दिसंबर के बाद ठंड (Cold Wave) बढ़ने की संभावना है. राज्य का तापमान 4 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं. ऐसे में लोगों को कंपकंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है. माैसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तर भारत से लगातार ठंडी हवाएं चल रही हैं, जिससे रांची (Ranchi) समेत पूरे झारखंड का तापमान गिर रहा है. फिलहाल ठंडी हवाओं का दौर जारी रहेगा जिससे प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ सकता है.

अगले दाे दिनाें में बारिश की भी संभावना
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माैसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हाे रही है. वहीं, अगले दाे दिनाें में बारिश (Rain) की भी संभावना है. इस वजह से झारखंड में टेम्पेरेचर (Temperature) में तेजी से गिरावट होगी. मौसम में कनकनी और बढ़ सकती है. ऐसे में लोगों को अपना खयाल रखना होगा. खास कर वृद्ध और बच्चों को सावधानी बरतनी होगी.

बन सकता है ठंड का नया रिकॉर्ड 
मौसम विभाग के पूर्वानुमानों को मानें तो 20 दिसंबर के बाद ठंड नया रिकॉर्ड (Record) बना सकती है. अगर ऐसा हुआ ताे पिछले पांच वर्षों का रिकाॅर्ड टूटेगा. झारखंड में दिसंबर 2020 में न्‍यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस था. वर्ष 2019 में 4.7, वर्ष 2018 में 4.6, वर्ष 2017 में 8 और वर्ष 2016 में न्‍यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस था. अगर इस बार दिसंबर में न्‍यूनतम तापमान 4 डिग्री पहुंचता है तो पिछले 5 साल का रिकॉर्ड टूट जाएगा.

यहां दिखेगा सबसे ज्यादा असर
वैसे तो पूरा झारखंड ही भीषण ठंड की चपेट में रहेगा, लेकिन राज्य के कुछ हिस्‍सों में इसका व्‍यापक असर देखने को मिल सकता है. अभिषेक आनंद ने बताया कि पछुआ हवा का सबसे अधिक प्रभाव पलामू प्रमंडल के डाल्टनगंज, गढ़वा, लातेहार, चतरा और कोडरमा जिले में देखा जा रहा है. यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

Jharkhand Weather

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव के केन्द्र से बकाया राशि मांगने पर भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कसा तंज

Related posts

झारखंड विधायक खरीद फरोख्त मामला: मंगलवार को Congressविधायकों की लगेगी Class

Manoj Singh

बिहार पंचायत चुनाव के पहले ही दिखने लगी Poster Politics, पोस्टर से गायब हुए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह

Manoj Singh

धमाकेदार ऑफर: सिर्फ 2 हजार रुपये में खरीदें OPPO का 5G Smartphone, ऐसे पाएं छूट

Manoj Singh