समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड राँची

Red Alert : झारखंड के 18 जिलों में भारी बारिश की संभावना, 2 अगस्त तक मॉनसून दिखायेगा रंग

Jharkhand Weather

Jharkhand Weather: झारखंड में इस समय बादल जमकर बरस रहे हैं। आने वाले 3-4 दिनों तक बादल इसी तरह झारखंड पर मेहरबान रहेंगे। झारखंड के कई जिलों में गुरुवार से शुरू हुई बारिश शुक्रवार को भी जारी है। मौसम विभाग ने झारखंड में आगामी 2 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना जतायी है। झारखंड में बदले इस मौसम का असर यहां के तापमान पर भी पड़ा है। उच्चतम तापमान में पिछले 24 घंटे में 2 डिग्री की कमी आयी है। उच्चतम तापमान 29 डिग्री से घट कर 27 डिग्री तक पहुंच गया है। वही न्यूनतम तापमान 23 डिग्री बना हुआ है।

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र, रांची की तरफ से शुक्रवार को झारखंड के 18 जिलों के लिए रेड अलर्ट लिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंह और सरायकेला खरसावां को छोड़कर सूबे के सभी जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश के आसार

मौसम वैज्ञानिक शुक्रवार को उत्तर पूर्वी जिले देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, पाकुड़ और साहेबगंज में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। वहीं रांची, खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो, और कोडरमा में भी कुछ-कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई।

2 अगस्त तक ऐसा ही रहेगा मौसम

राज्य में मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले 2 अगस्त तक ऐसे ही मौसम के बने रहने की संभावना जतायी है।

बंगाल की खाड़ी में चक्रवात सक्रिय

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बांग्लादेश, उत्तरी बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल के ऊपर एक चक्रवातीय क्षेत्र सक्रिय है। जिसका अगले 24 घंटों में बिहार और झारखंड पर असर दिखने वाला है। इसके कारण ही राज्य में मानसून सक्रिय है। वर्तमान में मानसून की एक टर्फ लाइन फिरोजपुर, हिसार, मेरठ से होती हुए बोकारो से गुजर रही है। इसका असर भी राज्य में पड़ने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें : MS Dhoni New Look: पूर्व कप्तान धोनी ने किया Makeover, देखें उनका नया लुक

Related posts

पुण्यतिथि विशेष: दलितों की आवाज थे Dr. Bhimrao Ambedkar, किया था छुआछूत का विरोध

Annu Mahli

JPSC 2021: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Manoj Singh

Kamala Building News: मुंबई में बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत; 15 घायल

Manoj Singh