समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand Weather: झारखंड में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, अलर्ट जारी

image source : social media

Jharkhand Weather: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव क्षेत्र के कारण झारखंड में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है. झारखंड (Jharkhand)  राज्य के कई हिस्सों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 11 से 13 सितंबर तक बारिश के आसार बने हुए हैं. वहीँ 14 और 15 सितंबर को राज्य के कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान हैं.  मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना 

ऐसा बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन की वजह से हो रहा है. इससे निम्न दबाव बना है. इसका असर रविवार से झारखंड में दिखने लगेगा. मौसम विभाग के अनुसार मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान है।  विभाग के अनुसार दक्षिणपूर्वी, उत्तरी और मध्य झारखंड में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है.  इसका बड़ा असर पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों में होने की संभावना है.

इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना  

मौसम विभाग के अनुसार रविवार के दिन भारी बारिश हो सकती है. राज्य में 11 सितंबर को दक्षिण पूर्वी, कोल्हान और संथाल के इलाकों में साथ ही उत्तर पूर्वी कोयांचल के कई इलाकों में भारी बारिश और बादल गरजने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा 12 सितंबर के दिन राज्य के उत्तरी छोटानागपुर और राजधानी रांची के आस पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

15 सितंबर को यहां होगी हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार इन दोनों दिन 14 और 15 सितंबर को राज्य के कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसका असर देवघर, दुमका, हजारीबाग, लातेहार, लोहरदगा, बोकारो, चतरा,  रामगढ़, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, गोड्डा, खूंटी, पलामू, सरायकेला-खरसावां, पश्चिम सिंहभूम जिले के कुछ भागों में दिखाई देगा.

ये भी पढ़ें : ‘Love jihad’ in Jharkhand: झारखंड के आफताब ने खुद को पुष्पेंद्र बता यूपी में की शादी, राज खुला तो…

 

 

Related posts

Jharkhand: सीएम हेमंत ने किसानों के बीच किसान क्रेडिट कार्ड ऋण का किया वितरण

Pramod Kumar

Omicron Fear in India : शुरू होगा पाबंदियों का दौर! वॉर रूम बनाएं, नाइट कर्फ्यू हो; केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी

Manoj Singh

PM Modi italy visit: पोप फ्रांसिस से मिले पीएम मोदी, दिया भारत आने का न्योता, जानें क्यों महत्वपूर्ण है यह मुलाकात?

Manoj Singh