समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand Weather Alert : ओलावृष्टि और बार‍िश से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम व‍िभाग का अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Alert

Jharkhand weather Alert : रांची सहित झारखंड के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार रांची, खूंटी, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, चतरा, पलामू और गढ़वा में मंगलवार को ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विज्ञानी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी, जबकि अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिलेगी। बारिश के बाद धुंध और कोहरा और घना होगा। इससे दृश्यता में कमी आएगी।

और सख्‍त हो जाएगा मौसम का म‍िजाज!

झारखंड में मंगलवार से मौसम का म‍िजाज और सख्‍त हो जाएगा। बार‍िश और ओला ग‍िरने से कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है। मौसम केंद्र ने पश्चिमी और मध्य जिलों के लिए चेतावनी जारी की है कि 28 दिसंबर को कहीं-कहीं बारिश संग ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं 29 दिसंबर को भी राज्य के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इस मौसम को देखते हुए केंद्र ने लोगों से सतर्क और सावधान रहने का आग्रह किया है। सुरक्षित स्‍थान में शरण लेने की सलाह दी है। बिजली के खंभों से दूर रहने को कहा है। किसानों से कहा है कि वे खेतों में नहीं जाएं। मौसम सामान्‍य होने का इंतजार करें।

ये भी पढ़ें : Patratu Grid Inauguration: CM Hemant Soren कल करेंगे 400 केवी क्षमता वाले पतरातू ग्रिड का उद्घाटन, यहां दूर होगी बिजली की किल्लत

Related posts

Happy Birthday LK: आडवाणी ने काटा केक, वेंकैया, पीएम, शाह, नड्डा और राजनाथ ने मनाया जन्मदिन

Pramod Kumar

Yami Gautam ने पहनी धोती स्टाइल साड़ी, फैंस बोले- ऐसा अंदाज तो कहीं भी नहीं देखा

Manoj Singh