समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Jharkhand Vidhansabha: मानसून सत्र में अब दिखेंगे कांग्रेस के 14 विधायक, कैशकांड पर हंगामे के आसार

image source : social media

Jharkhand Vidhansabha : झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में अब कांग्रेस की ओर से 14 विधायक ही उपस्थित रहेंगे। दरअसल शनिवार की रात पश्चिम बंगाल की हावड़ा पुलिस के द्वारा झारखण्ड के तीन विधायकों (Jharkhand MLA)के कैश के साथ पकड़े जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके बाद बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। ये नोट किसके थे, इसे किसने दिया था और इसे कहां ले जाया जा रहा था और क्या इसके पीछे हेमंत  सरकार को गिराने की साजिश थी, इन सारे सवालों से अभी पर्दा उठाना बाकी है।

मॉनसून सत्र में कांग्रेस के अब दिखेंगे मात्र 14 विधायक

झारखंड में 29 जुलाई से 5 अगस्त तक मॉनसून सत्र(Jharkhand Vidhansabha) चल रहा है। इस दौरान दो दिनों के अवकाश में कांग्रेस के तीन-तीन विधायकों के पश्चिम बंगाल में नोटों के बंडल के साथ पकड़े जाने से राज्य की सियासत गरम हो गई है। तीनों विधायक के निलंबन से अब सदन का रूप भी बदला बदला सा दिखेगा। क्योंकि निलंबन के दौरान ये सदन में आ नहीं सकते। इसलिए विधानसभा के चल रहे मानसून सत्र में कांग्रेस पार्टी की ‘मौजूदगी’ का स्वरूप बदला-बदला दिखेगा।

वर्तमान दलगत स्थिति

एनडीए-25

आजसू-2

कांग्रेस- 14

आरजेडी -1

एनसीपी-1

सीपीआइ एमएल-1

निर्दलीय-2

गर्माएगा कैशकांड का मुद्दा! 

ऐसे तो इस सत्र में चर्चा के लिए बहुत से मुद्दे थे, लेकिन अब कैशकांड के बाद सदन के अन्दर भ्रष्टाचार का मुद्दा हावी हो जाएगा और बाकी के मुद्दे गौण रह जाएंगे, ऐसी संभावना बहुत अधिक है। सरकार में शामिल कांग्रेस के तीन विधायकों का यह मुद्दा सदन के अन्दर  मुख्य रूप से छाया रहेगा और अब ऐसे में मानसून सत्र के हंगामे दार होने के आसार बढ़ गए हैं।

ये भी पढ़ें :  3 तो गए… बाकी और सात कौन…? माथापच्ची में जुटी झारखंड कांग्रेस

Related posts

Happy B’Day Suresh Raina : IPL में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले चौथे बल्‍लेबाज का जन्मदिन आज, कोच की बेटी पर कुछ इस तरह हुए थे लट्टू

Sumeet Roy

Jennifer Winget ने Sizzling अदाओं से ढाया कहर, स्विमिंग पुल में कुछ यूं Chill करती आईं नजर

Manoj Singh

Ranchi: पांच दिवसीय फिजिकल/हाईब्रिड विशेष मध्यस्थता अभियान का समापन

Pramod Kumar