समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: सीएम हेमंत पर स्थिति स्पष्ट करने यूपीए प्रतिनिधिमंडल पहुंच गया राजभवन, मिला जवाब ‘थोड़ा इंतजार और’

Jharkhand: UPA delegation reached Raj Bhavan to clarify the situation on CM Hemant

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड में सियासी उठापटक के बीच सीएम हेमंत सोरेन पर कोई फैसला कब तब फैसला आयेगा यह जानने के लिए यूपीए का दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचा था, लेकिन राज्यपाल ने अभी और इंतजार करने को कहकर उन्हें वापस भेज दिया। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात के दौरान राज्य में हेमंत सोरेन सरकार के मुखिया पर केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा दिए गए मंतव्य पर चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन पर आरोप लगाया कि वह मीडिया में खबरों को लीक कर रहा है। साथ ही प्रतिनिधिनिमंडल ने मुख्यमंत्री की सदस्यता को लेकर स्थिति साफ करने का अनुरोध किया। तब राज्यपाल की ओर से भरोसा दिलाया गया कि राजभवन की ओर से चिट्ठी लीक नहीं हुई है। अभी वह इस मामले पर विधि विशेषज्ञों से राय ले रहे हैं। चुनाव आयोग की ओर से जो पत्र मिला है और उस पर कानूनी राय ली जा रही है। दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

राज्यपाल के साथ लगभग आधे घंटे तक यूपीए के प्रतिनिधिमंडल के नेताओं की बातचीत हुई। इस बैठक में कुछ और स्पष्ट हो या न हो, एक बात तो स्पष्ट हो गयी कि लाभ के पद मामले में सीएम हेमंत सोरेन के भाग्य का फैसला करने वाली चिट्टी राजभवन को मिली है। तब प्रतिनिधिमंडल में शामिल यूपीए के सदस्यों ने उनसे आग्रह किया कि इस मामले पर जल्द निर्णय लिया जाये। राज्य में इसको लेकर ऊहापोह की स्थिति है। इस पर राज्यपाल ने कहा कि वह भी जल्द इस पर अपना निर्णय निर्वाचन आयोग को भेजेंगे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: कांके विधायक समरी लाल संकट में! विधायकी रद्द करवाने चुनाव आयोग पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश बैठा

Related posts

AIIMS Deoghar OPD का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्घाटन, झारखंड के लोगों को मिलेगी बेहतर चिकित्सा सुविधा

Manoj Singh

Corona महामारी खत्म करनी है तो फैलने दें Omicron, इस अमेरिकी डॉक्टर ने क्यों किया ऐसा अनोखा दावा

Pramod Kumar

जिम के बाहर Janhvi Kapoor हुईं Oops Moment का शिकार, कार में बैठते ही खुला शर्ट का बटन

Manoj Singh