समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: बंगाल की खाड़ी में बना सर्कुलेशन बिगाड़ेगा दुर्गापूजा का मजा, अष्टमी-नवमी ही नहीं, दशमी भी चपेट में

Jharkhand: The fun of Durga Puja will spoil the circulation made in the Bay of Bengal

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

पिछले कुछ दिनों से झारखंड में धूप-छांव के बीच लगातार बारिश का दौर चल रहा है। दुर्गापूजा के उल्लास के बीच बुरी खबर यह है कि बंगाल की खाड़ी में बना सर्कुलेशन पर्व के रंग को फीका कर सकता है, क्योंकि मौसम विभाग जानकारी दे रहा है कि अष्टमी और नवमी तक तो बारिश की सम्भावना तो बनी ही है, दशमी को भी आकाश पर बादलों का डेरा लगा रहेगा। आज षष्ठी है, आज मौसम ने थोड़ी राहत दे रखी है, लेकिन महासप्तमी से महादशमी तक झारखंड के आकाश पर घने बादल छाए रहेंगे। दो अक्तूबर को तो राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश होगी। लेकिन तीन-चार अक्तूबर यानी महाअष्टमी-महानवमी को रांची समेत झारखंड के विभिन्न हिस्सों में दिनभर बारिश होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग दे रहा है। 4 अक्टूबर यानी महाष्टमी को कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग के अभिषेक आनंद ने बताया कि शनिवार से ही बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनना शुरू हो जायेगा। जिसका असर 3-4 दिनों तक रहेगा। इस जानकारी के साथ मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि गर्जन और वज्रपात की घटनाओं के साथ मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल से झारखंड के इलाकों समेत पूरे राज्य अच्छी बारिश होने की संभावना जतायी गयी है।

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने यह भी बताया कि मॉनसून लौटना शुरू हो चुका है। देश से जब मॉनसून के जाने का दौर शुरू होता है तो इस क्रम में झारखंड में भी बारिश होती है। इस समय देश के कई हिस्सों से मॉनसून की विदाई हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: इंतजार खत्म! पीएम ने की 5G सेवा लॉन्च, यूजर्स को अब मिलेगा ब्राउजिंग का नया अनुभव

Related posts

शारदीय नवरात्र: मां कूष्माण्डा की आराधना से लौकिक-पारलौकिक उन्नति का खुलता है मार्ग

Pramod Kumar

Bihar Siwan Firing: अपराधियों ने पुलिस टीम पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, एक पुलिसकर्मी की मौत

Sumeet Roy

12th India Senior Men’s hockey Championship में झारखंड को मिली पहली जीत, दादरा नगर हवेली को 7- 2 से हराया

Sumeet Roy