समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: सुदेश महतो का युवाओं से आह्वान- नये मुकाम पाने के लिए नये नजरिये से सोचें, नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ें

Jharkhand: Sudesh Mahto's call to the youth - think from a new perspective for a new destination

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

शहर के बच्चों की तुलना में अपने आप को खड़ा करना एक चुनौती है। इन चुनौतियों को हमारे ग्रामीण परिवेश से आने वाले छात्रों ने स्वीकार कर एक उदाहरण पेश किया है। तमाम बाधाओं के बावजूद क्षेत्र के होनहार विद्यार्थियों ने कामयाबी की नई कहानी लिखी है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। लेकिन हमें यहीं नहीं रुकना है। यह महज एक पड़ाव है। हमें और आगे जाना है। अपनी खुद की पहचान स्थापित करनी है।

बेहतर कल को आकार देने के लिए छात्रों की भूमिका अहम है। झारखंड के छात्रों में अपार क्षमता है, उनमें हर दिन नया सीखने, आगे बढ़ने और समाज के हालात बदलने की ललक है।

उक्त बातें झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं सिल्ली के विधायक सुदेश कुमार महतो ने पॉलीटेक्निक कॉलेज, सिल्ली में आयोजित विधानसभा स्तरीय मेधा प्रतिभा सम्मान समारोह में उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि नये मुकाम को पाने के लिए आप नये नजरिये से सोचें तथा नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ें। आप कुछ ऐसा करें जो आपके लिए, आपके परिवार, दोस्तों तथा समुदाय में परिवर्तन की नई पहल बने। कहा कि छात्र हमेशा यह ध्यान रखें कि आप अपने छोटे और प्रभावशाली कदमों के साथ समाज में बदलाव की नींव रख सकते हैं।

ज्ञात हो कि गूंज परिवार की ओर से पॉलीटेक्निक कॉलेज, सिल्ली में विधानसभा स्तरीय मेधा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में सफलता का परचम लहराने वाले छात्रों को झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं सिल्ली के विधायक श्री सुदेश कुमार महतो ने सम्मानित किया। समारोह में उपस्थित सभी प्रतिभावान छात्रों को उत्कृष्टता प्रमाण पत्र एवं बैग तथा हर प्रखंड के टॉपर छात्रों को टैब देकर सम्मानित किया गया।

मेधा प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य रुप से गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर महतो, रांची विश्विद्यालय के रजिस्ट्रार श्री मुकुंद चंद्र मेहता, सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंड के बीडीओ, बीईओ समेत शिक्षा विभाग के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहें।

यह जानकारी आजसू के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने दी।

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games: भारत ने की पदकों की शुरुआत, संकेत महादेव ने वेटलिफ्टिंग में उठाया सिल्वर

Related posts

उधड़ी हुई जींस में नजर आईं Disha Patani, लोगों ने कमेंट्स में जी भरकर कोसा

Manoj Singh

खूंटी: अबुआ बुगिन स्वास्थ्य कार्यक्रम में बोले राज्यपाल रमेश बैस, हानिकारक व्यसनों के सेवन से परहेज करे जनजातीय समाज

Manoj Singh

बिहार  के 10 जिलों में शुरू होगी पीजी की पढ़ाई, सुपौल-जमुई को स्वीकृति मिली

Pramod Kumar