समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: स्पेशल एग्जाम के सफल छात्र ले सकते हैं एडमिशन, जाने कहां-कहां कर सकते हैं अप्लाई

Jharkhand

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक और इंटर की स्पेशल परीक्षा के सफल छात्र प्लस टू स्कूलों और इंटर कॉलेजों में एडमिशन ले सकते हैं। जबकि इंटर परीक्षा स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन के लिए भी एडमिशन ले सकते हैं। राज्य की सभी यूनिवर्सिटी में ऐसे स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं।

बात दें कि रांची विश्वविद्यालय के अधीन कॉलेजों में भी एडमिशन जारी है। रांची विश्वविद्यालय के कॉलेज सब्जेक्ट्स के हिसाब से खाली सीटों पर एडमिशन ले रहे हैं। रांची विश्वविद्यालय के मारवाड़ी कॉलेज में किसी भी विषय में सीट खाली नहीं है। वहीं, वीमेंस कॉलेज में तीन विषयों में एडमिशन लिया जा रहा है। एसएस मेमोरियल कॉलेज, रामलखन सिंह यादव कॉलेज, संजय मेमोरियल कॉलेज में भी एडमिशन प्रकिया चल रही है। स्टूडेंट्स चांसलर पोर्टल के माध्यम से एडमिशन के लिए एप्लीकेशन दे सकते हैं।

राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों में विनोबा भावे विवि, बीबीएमकेयू नीलाम्बर-पीताम्बर विवि में ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन चल रहा है, हालांकि नीलाम्बर-पीताम्बर में अप्लाई करने का आज आखिरी दिन है। जबकि छात्र विनोबा भावे विवि में 27 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं। बीबीएमकेयू में अप्लाई करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है।

यह भी पढ़ें: रोजगार के अवसरों के मामले में बिहार झारखंड व राजस्‍थान से आगे, CMIE के सितंबर के आंकड़े उत्साहवर्धक

Related posts

आज से शुरू हो गया श्रावण मास, जानें कब-कब आपको करने हैं कौन-से व्रत-त्योहार

Pramod Kumar

10 साल की बच्ची ने Mail भेजकर जताई मिलने की इच्छा, PM Modi ने कहा, ‘दौड़े चले आओ,’ और हो गई मुलाकात!

Manoj Singh

UP Election : सोशल इंजीनियरिंग मायावती को फिर दिलायेगी सत्ता! ब्राह्मणों के बाद नजर क्षत्रियों पर

Pramod Kumar