समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची रोजगार

Jharkhand Staff Selection Commission:12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 991 रिक्त पदों पर भर्तियां

image source : social media

Jharkhand Staff Selection Commission: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) में नौकरी पाने का एक सुनहरा अवसर है. इसके  लिए JSSC ने क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों  को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. पिछले दिनों इसका नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी. योग्य उम्मीदवार 19 जून 2022 तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. कुल 991 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. इसमें से 964 पद क्लर्क के लिए हैं, जबकि 27 पद स्टेनोग्राफर के शामिल हैं.

इस तारीख तक करें आवेदन

क्लर्क और स्टेनोग्राफर के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 मई 2022 से शुरू हो जाएगी. सभी उम्मीदवारों को 19 जून 2022 तक आवेदन फॉर्म सबमिट करना होगा. अगर फॉर्म में गलती हो जाए तो उसके लिए संशोधन 26 से 30 जून तक किया जा सकेगा. ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

क्लर्क और स्टेनोग्राफर के इन पदों पर 12वीं पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं. इसके अलावा जो उम्मीदवार स्टेनोग्राफर के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें हिंदी और अंग्रेजी की टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी और एसटी कैटेगरी के लिए यह शुल्क 50 रुपये है. आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा किया जा सकता है.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा. नोटिफिकेशन में आपको आवेदन की प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी मिल जाएगी.
ये भी पढ़ें : Plane Missing: चार भारतीयों समेत 22 लोगों को ले जा रहा विमान लापता, हादसे की आशंका

Related posts

COVID-19 vaccine : सरकार का बड़ा फैसला, दिव्यांग और असहाय लोगों को घर जाकर दी जाएगी वैक्सीन

Manoj Singh

Palamau: भाजपा युवा मोर्चा के जिला कोषाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव की अज्ञात हत्यारों ने की हत्या

Pramod Kumar

काम आया कपड़ा व्यापारियों का विरोध, सस्ते कपड़े पर नहीं बढ़ेंगी GST दरें, वित्तमंत्री ने दी बड़ी राहत

Pramod Kumar