समाचार प्लस
Breaking Uncategories झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

महेन्द्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने झारखंड सरकार से पूछा सवाल, राज्य में इतने सालों से क्यों है बिजली संकट?

Sakshi dhoni questioned jharkhand government about continuous power cut

Sakshi Dhoni: झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लिए बदहाल बिजली व्यवस्था गले की हड्डी बनती नजर आ रही है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने भी बिजली संकट (Power Cut) पर सरकार से सवाल पूछा है. साक्षी सिंह (Sakshi Dhoni) ने बिजली कटौती को लेकर ट्वीट किया. अपने ट्वीट में साक्षी ने लिखा कि ‘झारखंड के एक करदाता के रूप में सिर्फ मैं यह जानना चाहती हूं कि प्रदेश में इतने सालों से बिजली संकट क्यों है? साथ ही उन्होंने लिखा कि हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि बिजली की बचत में हम अपनी भूमिका निभा रहे हैं कि नहीं.

साक्षी धोनी ने ट्वीट कर कहा कि रांची में हर दिन 4 से 7 घंटे तक बिजली नहीं रहती है. उन्होंने कहा कि शहर के लोग हर दिन बिजली की कटौती का सामना करते हैं. महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने ये ट्वीट गुरुवार शाम को किया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि 19 सितंबर को पांच घंटे तक शहर में बिजली नहीं थी. उन्होंने कहा कि पावर कट की कोई वजह नहीं है. त्योहार न होने और मौसम साफ होने पर भी बिजली की कटौती की जा रही है. साथ ही उन्होंने समस्या के समाधान की उम्मीद जताई.

झारखंड में गहराया बिजली संकट

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का नया घर रांची में दलादली चौक के पास रिंग रोड से सटे सिमलिया इलाके में है. पावर सब स्टेशन से यहां बिजली सप्लाई की जाती है. उन्होंने झारखंड में बिजली कटौती के मुद्दे पर सवाल किया है. उनके ट्वीट पर रांची के विद्युत अधीक्षक अभियंता पीके श्रीवास्तव ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि 19 सितंबर को बिजली काटे जाने की खबर पहले ही दे दी गई थी. झारखंड में बिजली का संकट लगातार गरमाता जा रहा है. भीषण गर्मी के बीच पावर कट बड़ी परेशानी बन गई है.

शहरों में पांच घंटे तक बिजली कटौती

23 अप्रैल को आधुनिक पावर की एक यूनिट से प्रोडक्शन प्रभावित होने की वजह से बिजली का संकट काफी बढ़ गया. डिमांड और सप्लाई में 550 मेगावाट से ज्यादा का अंतर बढ़ने का वजह से अधिकारियों ने एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में फीडरों से सप्लाई का रोडमैप बनाकर हालात को कंट्रोल करने की कोशिश की गई थी. इसके बाद भी शहरी इलाकों में पांच घंटे और ग्रामीण इलाकों में आठ घंटे तक बिजली कटौती की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: तेज प्रताप यादव RJD से देंगे इस्तीफा, ट्वीट कर कही ये बात

Related posts

Corona India Update : 24 घंटों में 42,015 नये कोरोना संक्रमण के मामलों ने देश को फिर चौंकाया, 3998 मौतों ने डराया

Sumeet Roy

नवरात्रि पर Honda City, Amaze से लेकर Jazz तक खरीदने पर होगी मोटी बचत, कंपनी लेकर आई Festive Offer

Manoj Singh

बाबुल सुप्रियो ने भाजपा का छोड़ा दामन, अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में हुए शामिल

Manoj Singh