समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: रांची रिम्स की सुरक्षा होम गार्ड्स के हवाले, सिक्योरिटी गार्ड्स की छुट्टी

Jharkhand: Ranchi rims security handed over to home guards, security guards on leave

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

नये साल से झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल की सुरक्षा होम गार्ड के जवान संभाल लेगें।  शुक्रवार को रिम्स डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बताया कि अब तक रिम्स में सिक्योरिटी एजेंसी इलीगल रूप से काम कर रही थी, लेकिन बिना सिक्योरिटी एजेंसी के इतने बड़े हॉस्पिटल की सुरक्षा नहीं हो पा रही थी। हालांकि उन्होंने इलीगल रूप से एजेंसी के काम करने के मामले में किसी भी तरह की जांच से इनकार कर दिया।

रिम्स डायरेक्टर ने जानकारी दी कि झारखंड सरकार के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने पत्र भेजकर रिम्स में सुरक्षा कार्य के लिए निजी सुरक्षा गार्डों की सेवाएं नहीं लेने का आदेश दिया था। सुरक्षा के लिए होमगार्ड के जवानों को लगाया जाए।

कोरोना से निबटने के लिए रिम्स तैयार – रिम्स डायरेक्टर

रिम्स डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कोरोना के सम्भावित खतरे को लेकर बताया कि रिम्स इस समय अलर्ट मोड में है। अस्पताल में 330 बेड तैयार हैं। जबकि 30 वेंटीलेटर कोविड-19 मरीजों के लिए तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रिया अंतिम चरण में है। वर्षों से लंबित 370 पदों पर जेएसएससी के माध्यम से विज्ञापन प्रकाशित किया गया है।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान चिकित्सा अधीक्षक डॉ हीरेंद्र बीरूआ, चिकित्सा उपाधीक्षक डॉ शैलेश त्रिपाठी, क्रिटिकल केयर के इंचार्ज डॉ प्रदीप भट्टाचार्य सहित अन्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Hiraben के निधन पर सोशल मीडिया ने बहाये आंसू

Related posts

Jamshedpur News : एक जनवरी की सुबह 6 बजे से 12 बारह बजे तक नहीं चलेंगे भारी वाहन

Manoj Singh

बिहार  के 10 जिलों में शुरू होगी पीजी की पढ़ाई, सुपौल-जमुई को स्वीकृति मिली

Pramod Kumar

Lohardaga में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो इनामी नक्सली पकड़े गए

Manoj Singh