समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर रामगढ़

Jharkhand: गोला गोलीकांड में रामगढ़ विधायक ममता देवी दोषी करार, भेजा गया जेल

Jharkhand: Ramgarh MLA Mamta Devi convicted in Gola firing, sent to jail

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आईपीएल गोलीकांड मामले में हजारीबाग के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने रामगढ़ की विधायक ममता देवी को दोषी ठहराया है। साथ ही विधायक सहित अन्य आरोपियों को दोषी मानते हुए कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया। सभी दोषियों को जेल भेज दिया गया है। विधायक समेत सभी दोषियों को 12 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी।

सरकार की तरफ से मुकदमे की पैरवी कर रहे अधिवक्ता शंकर बनर्जी ने उम्मीद जताई है कि 12 तारीख को अधिक से अधिक सजा मिलेगी। हालांकि न्यायालय ने जितनी भी धाराएं ममता देवी पर लगायी थीं, सबमें उन्हें दोषी माना गया है। इससे यह उम्मीद की जा रही है कि न्यायालय इन्हें लंबी सजा देगा।

ममता देवी को न्यायालय द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद यह माना जा रहा है कि जितनी धाराओं में उन्हें दोषी पाया गया है उस लिहाज से उन्हें 3 वर्ष से अधिक की सजा हो सकती है। यानी उनकी विधायकी का जाना तय है।

2016 में क्या हुआ था गोला में

विधायक ममता देवी से जुड़ी यह घटना 20 अगस्त 2016 की है। रामगढ़ के गोला थाना क्षेत्र की आइपीएल कंपनी को बंद कराने के लिए कंपनी के सामने ममता देवी के नेतृत्व में 150-200 संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हुए थे। लेकिन ग्रामीण उग्र हो गये थे जिस कारण पुलिस को आत्मरक्षा में फायरिंग करनी पड़ी थी। इस फायरिंग में कुछ लोगों की मौत हुई और दर्जनों लोग घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: सड़क दुर्घटना में मंत्री चम्पई सोरेन के करीबी की मौत

Related posts

Coal Crisis : झारखंड में गहराया बिजली संकट, क्या पर्व पर पसरेगा ‘अंधेरा’!

Manoj Singh

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम एक्ट्रेस Vaishali Thakkar ने की खुदकुशी, फंदे से लटकी मिली लाश

Manoj Singh

चाईबासा वासियों को मिलेगी जाम से मुक्ति, CM हेमंत सोरेन ने पश्चिम सिंघभूम को दी करोड़ों की सौगात

Sumeet Roy