समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: वित्तीय वर्ष 2020-21 की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक कर की अधिप्राप्ति, बेहतर काम करने वाले 17 अधिकारी सम्मानित

Jharkhand: Procurement of 25 percent more tax than in the financial year 2020-21

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

वाणिज्य कर विभाग की सचिव श्रीमती आराधना पटनायक ने कहा है कि विभाग ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में कुल 19,750 करोड़ वाणिज्यकर संग्रह किया है, जो लक्ष्य का 107 प्रतिशत है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में 18422 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में जो कर संग्रह किया गया है, वह वित्तीय वर्ष 2020-21 के 16,147 करोड़ से 25 प्रतिशत अधिक है। वह आज उत्पाद भवन में वाणिज्यकर विभाग के सभागार में मीडिया को जानकारी दे रही थीं।

सचिव ने कहा कि राज्य में पहली बार इंटेलिजेंस एंड रेवेन्यु एनायलिसिस विंग का गठन कर सेक्टरवार विश्लेषण किया गया, जिसके सकारात्मक नतीजे सामने आये हैं। उम्मीद है कि चालू वित्तीय वर्ष में भी विभाग लक्ष्य के अनुरूप वाणिज्यकर संग्रह कर सकेगा। उन्होंने बताया कि  ऑडिट विंग को सशक्त करने के लिये कर से जुड़े आयुक्त कार्यालय को ज्यादा सक्षम बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि टैक्स से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी अगर करदाताओं को आती है, तो उसके लिये विभाग की टीम हमेशा उपलब्ध रहेगी। चालू वित्त वर्ष में विभाग नियमित रूप से कर दाताओं के साथ उनकी सहूलियत के लिये इंट्रैक्शन करता रहेगा, ताकि उनकी समस्याओं का निष्पादन सहजता के साथ किया जा सके।

विभाग की सचिव श्रीमती आराधना पटनायक ने कहा कि कर संग्रह में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कुल 17 पदाधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: हॉकी की नर्सरी सिमडेगा को जल्द मिलेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, चाईबासा और खूंटी में स्टेडियम निर्माण प्रगति पर

Related posts

‘सीता भी यहां बदनाम हुई …’ सुप्रिया सुले के साथ बातचीत का वीडियो वायरल होने पर बोले Shashi Tharoor

Manoj Singh

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 22 YouTube Channels को किया ब्लॉक, 4 पाकिस्तान से जुड़े

Manoj Singh

दुर्गा पूजा को लेकर रांची में ऐसी होगी ट्रैफिक व्यवस्था, 11 से 15 अक्टूबर तक 12 घंटे शहर में वाहनों की नो इंट्री

Manoj Singh