समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

Jharkhand Politics: प्रदेश RJD कार्यकारिणी का गठन, इन्हें मिली ये जिम्मेदारी

Jharkhand Politics: बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद (RJD) के बड़े नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के झारखंड आगमन के बाद से सुस्त पड़ी राजद (RJD jharkhand)पार्टी फिर से अपनी सक्रियता बढ़ा रही है. साथ ही साथ पार्टी को फिर से जिंदा करते हुए पदाधिकारियों को मिशन 2024 के लिए तैयार कर रही है. हालांकि अब तक किए गए गलतियों पर भी विचार करते सबके साथ समन्वय बनाकर आगे की लड़ाई लड़ने की बात कही गई. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष (jharkhand) ने यह भी कहा कि राजद बड़ी पार्टी है बड़ा परिवार है और परिवार के बीच थोड़ी – बहुत खटपट तो होती है.

राजद प्रदेश (RJD jharkhand) कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मनोज सिंह यादव और प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव ने प्रेस वार्ता कर कार्यकारिणी के गठन (rjd executive reorganised) की जानकारी दी, इस दौरान यह भी बताया कि पार्टी के आलाकमान के निर्देशानुसार पूरे झारखंड में पार्टी के विस्तारीकरण और मजबूती के लिए सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है. जिसमें प्रदेश महासचिव में कुल 33 लोग और प्रदेश सचिव में 43 लोगों को नियुक्त किया गया है. प्रेस वार्ता के दौरान कार्यकारिणी सदस्यों और प्रभारियों की लिस्ट भी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जारी की गई.

राजद प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मनोज सिंह यादव और प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव ने प्रेस वार्ता कर कार्यकारिणी के गठन की जानकारी दी, इस दौरान यह भी बताया कि पार्टी के आलाकमान के निर्देशानुसार पूरे झारखंड में पार्टी के विस्तारीकरण और मजबूती के लिए सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है. जिसमें प्रदेश महासचिव में कुल 33 लोग और प्रदेश सचिव में 43 लोगों को नियुक्त किया गया है. आज प्रेस वार्ता के दौरान कार्यकारिणी सदस्यों और प्रभारियों की लिस्ट भी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जारी की गई.

कार्यसमिति की सूची

कार्यकारिणी का गठनप्रदेश राजद के द्वारा जारी कार्यसमिति की सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री और झारखंड प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार सिंह यादव के अलावे पूर्व विधायक संजय प्रसाद यादव को प्रधान महासचिव अध्यक्ष अनुशासन समिति बनाया गया है. इसी तरह मंत्री सत्यानंद भोक्ता को बतौर सदस्य, सुभाष प्रसाद यादव को बतौर सदस्य, पूर्व सांसद घूरन राम को सदस्य, पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा को सदस्य बनाया गया है. सुरेश पासवान को अध्यक्ष संसदीय बोर्ड और पूर्व मंत्री राधा कृष्ण किशोर को आमंत्रित सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है.

प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में श्यामदास सिंह, लक्ष्मण यादव, श्रीमती मंजू साह, विक्रम प्रसाद यादव, गिरधारी गोप, अनीता यादव, पप्पू सिंह और शिवनाथ यादव को मनोनीत किया गया है. राजद ने प्रदेश महासचिव पद के लिए कई नए और पुराने चेहरे को जिम्मेदारी दी है, जिसमें डॉ मनोज कुमार, नरेश प्रसाद सिंह, जमालुद्दीन अंसारी, विश्वनाथ राम घुरा, दीपक नाथ शाहदेव, कमलेश यादव, अनिल यादव, धीरेंद्र यादव, प्रशांत किशोर, हातिम अंसारी, सुनीता चौधरी, रमेश यादव, स्मिता लकड़ा, चंद्रिका यादव, मनोज कुमार पांडे, अमरेंद्र कुमार यादव, बिहारी महतो, मोहम्मद परवेज, मोहम्मद कलाम खान, मोहम्मद राज अली, रवि यादव, मोहम्मद उसमान गनी, राजेश रोशन, सुनील यादव, राम लखन यादव, रतन पासवान सहित 33 नाम शामिल हैं.

 

ये भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री Arjun Munda के निजी सचिव के पुत्र ने की आत्महत्या, पुलिस मामले की जांच में जुट

Related posts

कहर ढा रहीं ‘बच्चन पांडे’ की ये हसीना, दिल थामकर देखें PHOTOS

Manoj Singh

Jharkhand: RTE के तहत निजी स्कूलों की मान्यता के लिए पोर्टल लॉन्च, निजी स्कूलों पर कितनी लग पायेगी लगाम?

Pramod Kumar

T20 WC: फाइनल कल, कौन मारेगा मैदान? पाकिस्तान की नजर 1992 दोहराने पर, इंगलैंड बेफिक्र

Pramod Kumar