समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

Jharkhand Politics: कांग्रेस जल्द बदलेगी अपने कोटे के मंत्री, संगठन में भी फेरबदल जल्द

image source : social media

Jharkhand Politics: झारखंड (Jharkhand) में कांग्रेस विधायकों इरफान अंसारी, विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप की कैशकांड (cash case) में हुई गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने संगठन और सरकार को मजबूती देने को लेकर तल्ख़ तेवर अख्तियार कर लिया है।

अपने कोटे के मंत्रियों में बदलाव के साथ संगठन में भी फेरबदल करेगी 

जानकारी के मुताबिक अब पार्टी गठबंधन सरकार में अपने कोटे के मंत्रियों और संगठन में बदलाव को लेकर सख्त कदम उठाने जा रही है। कैश कांड में विधायकों की गिरफ्तारी के बाद पार्टी गठबंधन सरकार कार्यकाल पूरा कर सके, इसके प्रयास में जुट गई है। इसके लिए पार्टी सीएम हेमंत सोरेन से चर्चा कर अपने कोटे के मंत्रियों में बदलाव के साथ संगठन में भी फेरबदल करने जा रही है। कांग्रेस अब बिना देर किए मंत्रिमंडल से चेहरों को बदलने की कवायद में जुट गई है।

सरकार बदलने की साज़िश में और विधायक हैं शामिल 

कैशकांड में कांग्रेस के तीन विधायकों के अलावा सात या आठ विधायक और मंत्री भी ऐसे हैं जो गठबंधन सरकार बदलने की साजिश में शामिल हैं। इसलिए कांग्रेस पार्टी इस मामले में गहराई तक जाकर ऐसे लोगों की पहचान करने में जुट गई है ताकि वे आगे फिर ऐसी साजिश न कर सकें।

image source : social media
image source : social media

5 अगस्त के बाद कभी भी हो सकती है बैठक 

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस 5 अगस्त के बाद कभी भी राज्य के तमाम विधायकों की बैठक दिल्ली में बुला सकती है। राज्य के सियासी संकट के बीच जल्द कैबिनेट में फेरबदल की भी संभावना है। सभी मंत्रियों के काम की समीक्षा हो रही है और मंत्रिमंडल में फेरबदल पर फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।

फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी

झारखंड मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चा जोरों पर है। इस बारे में झारखंड में कांग्रेस प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे कह चुके हैं  कि मंत्रियों के काम की समीक्षा हो रही है और मंत्रिमंडल में फेरबदल पर फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।

ये भी पढ़ें : Mining Lease Case: SC से CM हेमंत सोरेन को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाये रखने का दिया आदेश

Related posts

Jammu Kashmir: राजौरी में उरी जैसी साजिश नाकाम, आर्मी कैंप में घुस रहे 2 आत्मघाती आतंकी ढेर

Sumeet Roy

Giridih: प्रेमी ने लड़के वालों को दिखा दिए युवती के अश्लील फोटो, फेरों से पहले ही टूटा रिश्ता

Manoj Singh

Samachar Plus Appeal: जानलेवा हो सकता है मोबाइल, सड़क पर चलते, वाहन चलाते वक्त ना करें इस्तेमाल…

Pramod Kumar