समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Jharkhand Politics: झारखंड में होगा बड़ा सियासी ‘खेला’! JMM और BJP दोनों कर रहे विधायकों की बगावत के दावे

image source : social media

Jharkhand Politics: महाराष्ट्र के बाद झारखंड (Jharkhand) में भी जल्द ही बड़े राजनीतिक बदलाव की संभावना बनती दिख रही है। यहां भाजपा और झामुमो आमने सामने हैं, और इसे लेकर अब सियासी दांव -पेंच दोनों और से चले जा रहे हैं।(Jharkhand Politics)

विधायकों की बगावत के दावे से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी 

झारखंड में झामुमो और भाजपा ने एक-दूसरे के खिलाफ विधायकों की बगावत से जुड़ा बड़ा दावा करके सियासी गर्मी बढ़ा दी है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद राज्य में राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गईं थी।

image source : social media
image source : social media

जेएमएम के संपर्क में हैं बीजेपी के 16 विधायक!

झामुमो के केंद्रीय समिति सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा के प्रदेश नेतृत्व और विधायक दल के नेता से नाराज 16 विधायकों ने झामुमो से संपर्क किया है। ये विधायक अलग समूह बनाकर हेमंत सरकार को समर्थन देना चाहते हैं।

“डूबते जहाज की सवारी भला कौन करना चाहेगा”

वहीँ इस पर भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने पलटवार  करते हुए  सोशल मीडिया के द्वारा कहा है कि डूबते जहाज की सवारी भला कौन करना चाहेगा।

जेएमएम के 21 विधायकों ने बगावत कर दी है- निशिकांत दूबे

इधर, बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि जेएमएम के महासचिव पंकज मिश्रा के जेल जाने के बाद पार्टी बौखला गई है। उन्होंने दावा किया कि जेएमएम के 21 विधायकों ने बगावत कर दी है। मुख्यमंत्री के परिवार में ही बगावत है। इसलिए ख्याली पुलाव बना रहे हैं।

बीजेपी ने दावों को नकारा

वहीं भाजपा ने झामुमो प्रवक्ता के इस दावे पर तुरंत पलटवार किया।भारतीय जनता पार्टी ने JMM के दावे को नकार दिया है। पार्टी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि JMM विधायक खुद घुटनों तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और सोरेन की पार्टी अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रही है। प्रतुल शाहदेव ने आरोप लगाया कि JMM विधायकों ने पहले भ्रष्टाचार करके पैसा लूटा और अब झूठी बातें करके डूबती नाव को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

परिवारवाद और भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी हुई हमलावर 

गौरतलब है कि झारखंड में ईडी ने हेमंत के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से बीते दिनों अवैध खनन के मामले में पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था। इसको लेकर बीजेपी ने सरकार पर घेरने का काम किया था, जिसे लेकर बीजेपी  JMM पर हमलावर है। झारखंड मुक्ति मोर्चा की कुछ जिला इकाइयों के द्वारा  अचानक ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल फोटो बदल दिए जाने पर भी बीजेपी ने इसे परिवारवाद की पराकाष्ठा बताया। जिसमें प्रोफाइल फोटो बदल सवाल है- हेमंत नहीं तो कौन? डाला गया जिसे लेकर झारखंड की राजनीति गरमा गई थी।

ये भी पढ़ें : ‘थोड़ा वजन कम करो….,’ Tejashwi Yadav ने मानी पीएम मोदी की सलाह, पहले क्रिकेट और अब करने लगे हैवी वर्कआउट

 

Related posts

Konika Mysterious Death: Shooter Konika की संदेहास्पद स्थिति में मौत, Sonu Sood ने कहा था देश के लिए पदक लाना

Manoj Singh

नोबेल पुरस्कार विजेता Malala Yousafzai ने रचाई शादी, ट्विटर पर शेयर की निकाह की तस्वीरें

Manoj Singh

68 साल बाद टाटा समूह में एयर इंडिया की ‘घर वापसी’, टाटा संस ने लगायी सबसे बड़ी बोली

Pramod Kumar