समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Jharkhand Politcs: झारखंड में सियासी हलचल फिर तेज, CM हेमंत सोरेन ने बुलाई UPA की बैठक

image source : social media

Jharkhand Politcs: झारखंड में सियासी हलचल (political turmoil) एक बार फिर तेज हो गई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने अपने आवास पर 20 अगस्त को गठबंधन दल के विधायकों की बैठक बुलाई है. राजनीति के जानकारों के मुताबिक संभवतः ECI के संभावित फैसले को देख सीएम हेमंत सोरेन ने गठबंधन की बैठक बुलाई गई है. इसके साथ ही झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है.

रणनीति तय करने की संभावना  

झारखंड के पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक भ्रष्टाचार का मामला CM हेमंत सोरेन की परेशानी बढ़ा रही हैं. चुनाव आयोग में CM पर लगे आरोप प्रमाणित हो जाते हैं तब CM की विधायकी जानी तय है. उधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन लीज मामले में चुनाव आयोग में सुनवाई पूरी हो चुकी है. अगर उनके खिलाफ फैसला आता है,  तो इसका सीधा प्रभाव यहां की राजनीति पर पड़ेगा. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐसी स्थिति आने पर आगे की रणनीति क्या हो, उस पर विमर्श के लिए यह बैठक बुलाई गई हो.

कांग्रेस का विधायकों को राज्य से बाहर नहीं जाने का निर्देश

वहीँ कांग्रेस ने बिना सूचना के राज्य से कांग्रेस के विधायकों को बाहर नहीं जाने को कहा है. 20 अगस्त को सीएम के आवास पर प्रस्तावित बैठक की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि झारखंड के विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रविंद्र नाथ महतो को कनाडा में प्रस्तावित राष्ट्रमंडल संसदीय संघ की बैठक में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा स्थगित कर दी.

ये भी पढ़ें : Manish Sisodia के घर सीबीआई का छापा, डिप्टी CM बोले- आपका स्वागत है

 

Related posts

Bihar: गांव की सरकार बनाने के लिए प्रथम चरण का मतदान शांतिपूर्ण जारी, थोड़ी अव्यवस्था की भी खबरें

Pramod Kumar

Bihar : COVID-19 vaccine की दूसरी डोज लगवाइए और घर ले जाइए टीवी, फ्रि‍ज जैसे उपहार, जानें कैसे

Manoj Singh

Punjab Election Result 2022 Live Updates: अमृतसर ईस्ट सीट से AAP उम्मीदवार जीवन ज्योत ने नवजोत सिंह सिद्धू को हराया

Sumeet Roy