समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: मुसीबत में कोई नहीं पूजा के साथ! नये नम्बर से फोन कर मांगी भाजपा के बड़े नेता से मदद!

IAS Pooja Singhal arrested in disproportionate assets case

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कहा जाता है कि मुसीबत के समय चूहे भी जहाज छोड़कर भाग जाते हैं। लगता है कि ऐसा ही कुछ कालाधन और आय से अधिक सम्पत्ति की विपत्ति में घिरीं आईएएस पूजा सिंघल के साथ भी हो रहा है। जिनकी ‘मदद’ से या जिनकी ‘मदद’ कर पूजा सिंघल ने कालेधन का विशाल साम्राज्य खड़ा किया, अपने ऊपर आयी ‘ईडी की विपत्ति’ के समय कोई उनके आसपास नजर नहीं आ रहा है। इस बीच सूत्रों से जानकारी हाथ लगी है कि पूजा सिंघल ने एक नये नम्बर से प्रदेश भाजपा के एक बड़े नेता से फोन पर सम्पर्क साधने का प्रयास किया, हालांकि उनका फोन नहीं उठाया गया। यानी मदद के लिए बेचैन पूजा सिंघल को चारों तरफ से निराशा ही मिल रही है।

ईडी के हाथ लगे हैं अहम सुराग

इस बीच ईडी की भी पूछताछ जारी है। आईएसएस पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन सिंह से ईडी पूछताछ कर रही है। ईडी पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है। सोमवार को भी दोनों को ईडी ने आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की थी। दोनों दिनों की पूछताछ में ईडी को कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं।

फिलहाल, एक अहम जानकारी यह है कि पूजा सिंघल के खाते से वेतन से अधिक की निकासी की जानकारी ईडी के हाथ लगी है। ईडी ने पीएमएलए कोर्ट को यह जानकारी दी है कि पूजा सिंघल ने वेतन से 1.43 करोड़ अधिक की निकासी की है। इसके अलावा उन्होंने सीए के तीन खातों में 16.57 लाख रुपये ट्रांसफर किये है। मामला तीन जिलों में उनके डीसी रहने के दौरान का है। 2015-17 के बीच तीन खातों में पैसे ट्रांसफर किये गये थे। इसके अलावा 2007-2013 के बीच 13 बीमा पॉलिसी उन्होंने खरीदी, जिसके प्रीमियम के लिए 80.81 लाख रुपये का भुगतान किया गया।

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: कच्चे तेल के दाम में फिर उछाल, क्या फिर से बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के भाव?

Related posts

Upcoming cars in October 2021: नई गाड़ी में मिलेगा Bumper Offer, इस SUV से होगी शुरुआत

Sumeet Roy

दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में चढ़ने से रोक था Indigo ने, DGCA  ने ठोंका 5 लाख का जुर्माना

Pramod Kumar

Dhanbad: मरीज के नाजुक अंग में फंसे बेयरिंग को जेपी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने निकाला

Pramod Kumar