समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: PM मोदी की अध्यक्षता में 7 अगस्त को हो रही नीति आयोग की बैठक, सीएम हेमंत रखेंगे कौन-कौन-सी समस्याएं?

Jharkhand: NITI Aayog meeting to be held on August 7, Hemant will keep problems?

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की बैठक हर साल होती है। इस बैठक में केन्द्र सरकार अपनी नीतियों से राज्यों को अवगत कराते हैं और मुख्यमंत्री अपने राज्यों की समस्याओं से प्रधानमंत्री को। नीति आयोग की बैठक इस बार 7 अगस्त को होने वाली है, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करने वाले हैं, इस बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल होंगे। दिल्ली के राष्ट्रपति भवन के कल्चरल सेंटर में होनेवाली बैठक में देश भर के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं।

देश की शिक्षा में सुधार के लिए लागू की गयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर इस बैठक में विशेष रूप से चर्चा होने वाली है। प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्री स्कूली शिक्षा के साथ उच्च शिक्षा में क्या-क्या बेहतर हो सकता है, इस पर चर्चा करेंगे। शिक्षा नीति पर राज्यों के मुख्यमंत्री सोरअपनी समस्याएं तो रखेंगे ही, बैठक में म्युनिसिपल फाइनेंस, अर्बन प्लानिंग और एडमिनिस्ट्रेटिव स्ट्रक्चर एंड सिटीजन सेंट्रिक गवर्नेंस, कृषि पर भी चर्चा की जायेगी।

7 अगस्त को होने वाली नीति आयोग की बैठक को लेकर हेमंत सोरेन सरकार अपनी तैयारियों में जुटी है ताकि राज्य की समस्याओं को बेहतर तरीके से केन्द्र सरकार के सामने रखा जा सके। बता दें, गवर्निंग कॉसिल की बैठक साल में एक बार होती है। पिछले साल यह बैठक 20 फरवरी को हुई थी।

यह भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं? घर में कितना कैश रखना लीगल? कितना सोना घर में रख सकते हैं आप?

Related posts

YBN University में छात्राओं ने दी रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति, मनमोहक गीत संगीत व नृत्य से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

Manoj Singh

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब इस दिन होगी सुनवाई

Sumeet Roy

CM Biplab Resigns: एक और चुनावी राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री का इस्तीफा, जानें 10 कारण बिप्लब ने क्यों छोड़ी कुर्सी

Sumeet Roy