समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand News : कोरोना का खौफ! क्या झारखंड में फिर से लगेगा Lockdown? अपर मुख्य सचिव ने आपदा प्रबंधन सचिव को दिए महत्वपूर्ण सुझाव

Lockdown

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस, झारखंड – बिहार
कोरोना के नया वेरिएंट ओमिक्रॉन भारत पहुंच चुका है. कई देशों में कोरोना के इस ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद एक बार फिर दहशत का माहौल है. वहीं झारखंड में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं जिससे Lockdown की संभावना  भी जताई जाने लगी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य के अपर मुख्य सचिव ने आपदा प्रबंधन सचिव को महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं.

ये दिए गये सुझाव

सुझाव पत्र में 15 जनवरी तक सारे पार्क, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम 15 जनवरी तक बंद करने का सुझाव दिया गया है. सारे स्विमिंग पूल, जिम और इनडोर स्टेडियम को 15 जनवरी तक बंद करने की भी उन्होंने सलाह दी. उन्होंने अगले आदेश तक सारे धार्मिक स्थलों को बंद करने समेत मेले पर पूर्ण प्रतिबंध, हाट- बाजार को कोविड प्रोटोकॉल के साथ खुलने की अनुमति, शादी समारोह या भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगाने का का सुझाव दिया है.

“ऑफिस सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाए जाएं” 

गैर जरूरी दुकानों को हर दूसरे दिन खुलने देने और शाम 5 बजे तक की ही अनुमति देने,  स्कूल, कॉलेज और कोचिंग अगले आदेश तक ऑनलाईन करने, रेस्तरां को सिर्फ होम डिलीवरी सेवा देने, ऑफिस सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने, कार्यालयों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर पूरी तरह से रोक लगाने का  सलाह दिया गया है.
नाईट कर्फ्यू  लगाने की भी सलाह
अपर मुख्य सचिव ने आपदा प्रबंधन सचिव को महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए 15 जनवरी तक आवश्यक सेवा को छूट देते हुए 6 बजे शाम से 6 बजे सुबह तक नाईट कर्फ्यू  लगाने की भी सलाह दी है.

ये भी पढ़ें : Virtual Conferencing: बन्ना गुप्ता ने झारखंड के लिए मांगी जीनोम सिक्वेन्सी मशीन, केंद्र ने कहा- जल्द मिलेगी

 

 

Related posts

IPL 2022: एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली के ऊपर फ्रेंचाइजियों की बरसी कृपा कितनी जायज

Pramod Kumar

कहानी पाकिस्तान की उस लड़की की…जिसे दुनिया Malala Yousafzai कहती है

Manoj Singh

देश में छठी वैक्सीन को मंजूरी, 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों की पहली वैक्सीन

Pramod Kumar