समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Exposure Visit Maharashtra: 23 से 28 जनवरी तक महाराष्ट्र में एक्सपोज़र विजिट, अनुसूचित क्षेत्रों के नवनिर्वाचित मुखिया लेंगे भाग 

Exposure Visit Maharashtra

Exposure Visit Maharashtra:  झारखंड राज्य के अनुसूचित क्षेत्रों के नवनिर्वाचित मुखिया एक्सपोजर विजिट में यशवंतराव चव्हाण विकास प्रशासन प्रबोधिनी, पुणे, महाराष्ट्र ( YASHADA) में लेंगे भाग।

राँची। पंचायती राज विभाग, झारखंड (Panchayati Raj Department, Jharkhand) द्वारा पंचायत को सशक्त करने के लिए नवनियुक्त मुखिया (newly elected mukhiya) एवं पंचायती राज विभाग के पदाधिकारियों को लगातार प्रशिक्षित करने का काम किया जा रहा है । इसी के तहत राज्य के 23 मुखिया एवं पंचायती राज विभाग के 3 पदाधिकारियों को 23 से 28 जनवरी, 2023 तक महाराष्ट्र सरकार के प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान, यशवंतराव चव्हाण विकास प्रशासन प्रबोधिनी, पुणे (YASHADA) में प्रशिक्षण करने हेतु भेजा जा रहा है ।

प्रशिक्षण के साथ- साथ मुखिया गण प्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे के गाँव रालेगांव सिद्धि पंचायत, महाराष्ट्र में पेसा क्षेत्रों एवं अन्य ग्राम पंचायतो का भ्रमण करेंगे I विदित हो कि 20 जनवरी को रांची, गुमला, सिमडेगा और लातेहार से पंचायत के मुखिया का एक प्रतिनिधिमंडल पूणे, महाराष्ट्र के लिए रवाना हुआ है।

इस प्रतिनिधिमंडल में कई ऐसे प्रतिनिधि भी हैं जो पहली बार एक्सपोजर विजिट में जा रहे हैं और वे सभी लोग यशदा में प्रशिक्षण लेकर झारखंड के गांव पंचायतों को सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे जो योजनाओं के क्रियान्वयन में सकारात्मक भूमिका होगी ।

ये भी पढ़ें : अब झारखंड में कांग्रेस ने उठाई जातीय जनगणना की मांग, कहा -निर्णय ले सरकार

Exposure Visit Maharashtra

Related posts

Pradeep की उड़ान और जज्‍बे को सलाम, पूरे देश में हो रही है तारीफ

Manoj Singh

आज World Tourism Day, झारखंड के हर जिले में पर्यटन की है असीम संभावनाएं

Manoj Singh

केंद्रीय ग्रामीण विकास सचिव ने इंटीग्रेटेड फार्मिंग क्लस्टर ‘पहल’ का किया राष्ट्रीय शुभारंभ

Pramod Kumar