समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand News: ग्रामीण विकास विभाग के प्रभारी मुख्य इंजीनियर को पत्र लिख हटाने की मांग, CS को सौंपी गई घोटालों की फ़ाइल

Jharkhand News

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार

Jharkhand News: ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य प्रभारी अभियंता प्रमुख बीरेंद्र राम को पद से हटाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता पंकज यादव ने मुख्य सचिव को पत्र लिख उनकी आय से अधिक संपत्ति से जुड़ी पीआईएल की प्रति भी संलग्न की है. इसमें एसीबी में चल रहे अभियंता प्रमुख की जांच की स्टेटस रिपोर्ट का उल्लेख भी है.

आय से अधिक का मामला है दर्ज

पत्र में लिखा गया है कि भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी इंजीनियर बीरेंद्र राम को ग्रामीण विकास विभाग का अभियंता प्रमुख बनाया गया है. जिनपर आय से अधिक सम्पति जांच का मामला ना सिर्फ एसीबी में विचारधीन है, बल्कि हाई कोर्ट में भी इन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला लंबित है. बीरेंद्र राम के अवैध संपत्ति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान उनके घर से दो करोड़ 45 लाख रुपये नगद पकड़ाए थे. उनकी पत्नी जुगसलाई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थीं. बीरेंद्र राम पर आरोप है कि अपनी अवैध कमाई से जमशेदपुर के सोनारी में अपार्टमेंट, मानगो के ग्रीन वाटिका में दो डुप्लेक्स खरीदी है. साथ ही उन्होंने रांची ,पटना तथा सीवान के मैरवा में करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित की है.
ये भी पढ़ें : कोरोना से डरना है, एक दिन में 1.41 लाख मरीज और 285 मौतें कह रहे अब भी सम्भल जायें

 

Related posts

Tokyo Olympics : दीपिका से पदकों की एक उम्मीद खत्म, तीरंदाजी के मिक्स्ड डबल में हारी भारतीय जोड़ी

Pramod Kumar

रंजीत सिंह हत्या मामले में Ram Rahim समेत 5 लोगों को CBI Court ने सुनाई उम्र कैद की सजा

Pramod Kumar

5 जनवरी के बाद 5 राज्यों की चुनाव तिथियों की घोषणा! PC में CEO  ने कहा- सभी पार्टियां चाहती हैं समय पर चुनाव

Pramod Kumar