समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand Vaccine News: 15-18 वर्ष के बच्चों को कल से लगेगी Vaccine, रांची में यहां लगेगा कैंप

Jharkhand Vaccine News

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस, झारखंड – बिहार

Jharkhand Vaccine News: 03 जनवरी 2022 से शुरू होने वाले 15-18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के कोविड-19 टीकाकरण को लेकर जिला प्रशासन रांची द्वारा तैयारियां तेज हैं। इसी क्रम में  शनिवार को शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल के साथ जिला स्तर पर गठित वैक्सीनेशन सेल की बैठक हुई।

बैठक के दौरान अपर समाहर्त्ता (नक्सल), रांची श्री रामवृक्ष महतो, सामान्य शाखा प्रभारी श्री संजय प्रसाद, डीआरसीएचओ श्री शशि भूषण खलखो और डॉ अनूब ने स्कूलों के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल से टीकाकरण से संबंधित तैयारियों पर विचार-विमर्श करते हुए आवश्यक जानकारियां साझा की।

तकनीकी पहलुओं की दी गई जानकारी

बैठक में विभिन्न स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को 15-18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत को लेकर अपर समाहर्त्ता (नक्सल) द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई। डीआरएसीएचओ  शशि भूषण खलखो और डॉक्टर अनूब ने सभी को टीकाकरण से संबंधित तकनीकी पहलुओं के बारे में जानकारी दी। सभी को शीघ्र से शीघ्र स्कूलों में 15-18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में सामान्य शाखा प्रभारी संजय प्रसाद ने स्कूलों के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल से कहा कि 15-18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के शत प्रतिशत टीकाकरण को लेकर वो अपने स्तर से भी अभिभावकों और बच्चों को जानकारी उपलब्ध कराने का प्रयास करें, विभिन्न सोशल मीडिया ग्रुप एवं अन्य माध्यम से उन्हें जानकारी दें।

03 जनवरी 2022 को निम्न स्कूलों में होगा कोविड-19 टीकाकरण

1. डीएवी हेहल।
2. मारवाड़ी स्कूल।
3. जिला स्कूल।
4. गौरी दत्त मंडेलिया स्कूल, रातू रोड।
5. गवर्नमेंट +2 हाई स्कूल कांके।

04 जनवरी 2022 को निम्न स्कूलों में होगा कोविड-19 टीकाकरण

1. गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल, बरियातू।
2. एसएस +2 हाई स्कूल, डोरंडा।
3. गुरु नानक स्कूल।

ये भी पढ़ें : Jharkhand News : कोरोना का खौफ! क्या झारखंड में फिर से लगेगा Lockdown? अपर मुख्य सचिव ने आपदा प्रबंधन सचिव को दिए महत्वपूर्ण सुझाव

Related posts

West Bengal By Election: भवानीपुर में ममता बनर्जी को घेरने के भाजपा के दावों में कितना दम?

Pramod Kumar

Corona काल में इन योगासन से बदल सकते है अपने बच्चों की जिंदगी

Sumeet Roy

गुड़िया के सोने हो गए मिट्टी, गोबर से सने हाथ…. जानिए तीरंदाज गुड़िया की कहानी

Manoj Singh