समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: अनुसूचित क्षेत्रों के नवनिर्वाचित मुखिया एक्सपोजर विजिट में जायेंगे पूणे

Jharkhand: Newly elected heads of scheduled areas will go on exposure visit to Pune

23 से 28 जनवरी तक महाराष्ट्र में होगा एक्सपोजर विजिट

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

पंचायती राज विभाग, झारखंड द्वारा पंचायत को सशक्त करने के लिए नवनियुक्त मुखिया एवं पंचायती राज विभाग के पदाधिकारियों को लगातार प्रशिक्षित करने का काम किया जा रहा है। इसी के तहत राज्य  के 23 मुखिया एवं पंचायती राज विभाग के 3 पदाधिकारियों को 23 से 28 जनवरी, 2023 तक महाराष्ट्र सरकार के प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान, यशवंतराव चव्हाण विकास प्रशासन प्रबोधिनी, पूणे (YASHADA)  में प्रशिक्षण करने हेतु भेजा जा रहा है ।

प्रशिक्षण के साथ- साथ मुखियागण प्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे के गांव  रालेगांव सिद्धि पंचायत, महाराष्ट्र में पेसा क्षेत्रों एवं अन्य ग्राम पंचायतों का भ्रमण करेंगे I विदित हो कि 20 जनवरी को रांची, गुमला, सिमडेगा और लातेहार से पंचायत के मुखिया का एक प्रतिनिधिमंडल पूणे, महाराष्ट्र के लिए रवाना हुआ है।

इस प्रतिनिधिमंडल में कई ऐसे प्रतिनिधि भी हैं जो पहली बार एक्सपोजर विजिट में जा रहे हैं और वे सभी लोग यशदा में प्रशिक्षण लेकर झारखंड के गांव पंचायतों को सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे जो योजनाओं के क्रियान्वयन में सकारात्मक भूमिका होगी ।

यह भी पढ़ें: बिहार समेत 5 राज्यों में मौत का मातम, बिहार में 6 की संदिग्ध मौत, 4 राज्यों में सड़क हादसों में गयीं 19 जानें

Related posts

Jharkhand: मनरेगा अंतर्गत संचालित योजनाओं में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी – सचिव

Pramod Kumar

‘गोल्स फॉर गर्ल्स’ के गोवा में होने वाले कार्यक्रम में रांची की डॉली का हुआ चयन, झारखंड की कुल 12 खिलाड़ी होंगी शामिल

Sumeet Roy

CBSE DATE SHEET 2023: CBSE ने जारी की 10th Board परीक्षा की Date Sheet, यहां click कर जानिए कब है कौन सा पेपर

Sumeet Roy