समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन की कार्यप्रणाली को बेहतर करने के लिए एमओयू

MoU to improve the functioning of DMF

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

खान एवं भूतत्व विभाग, झारखंड सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन (डीएमएफ) की कार्यप्रणाली को बेहतर करने के लिए इंटरनेशनल फोरम फॉर इन्वायरमेंट सस्टेनेबिलिटी एंड टेक्नोलॉजी (आईएफओआरईएसटी) के साथ एमओयू किया है। एमओयू के तहत आईएफओआरईएसटी डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन की बेहतरी के लिए जानकारी और प्रशिक्षण मुहैया कराएगा। गौरतलब है कि एमओयू के लिए राज्य मंत्रिमंडल ने इस साल 19 जनवरी को ही अपनी सहमति दे चुका था। एमओयू दो वर्षों के लिए हुआ है। लेकिन, आपसी समझ से इसे आगे भी बढ़ाया जा सकेगा।

एमओयू पर राज्य सरकार की ओर से खान निदेशक अमित कुमार और आईएफओआरईएसटी के सीईओ चंद्रभूषण ने हस्ताक्षर किए। मौके पर खान एवं भूतत्व सचिव श्रीमती पूजा सिंघल भी मौजूद थी। एमओयू के अनुसार आईएफओआरईएसटी डीएमएफ को पॉलिसी, प्लानिंग और तकनीकी सहायता उपलब्ध कराएगा, ताकि डीएमएफ के कार्यों में गुणात्मक और फलदायी परिणाम मिल सके। आईएफओआरईएसटी खान विभाग को भी खनन क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक और पर्यावरणीय पुनर्वास में भी सहयोग करेगा। इससे वहां के स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मनरेगा अंतर्गत नवनियुक्त लोकपालों का 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू

Related posts

यात्रिगण कृपया ध्यान दें! भारतीय रेलवे अभी विद्युत गृहों तक कोयला पहुंचाने में व्यस्त है, इसलिए थोड़े दिनों बाद यात्रा करें!

Pramod Kumar

Health Advice : आखिर Bathroom में ही क्यों होते हैं सबसे ज्यादा Heart Attack, जानें वजह

Sumeet Roy

Nitin Gadkari का ऐलान, ‘सड़क पर खड़े वाहन की फोटो भेजने वाले को मिलेगा 500 रुपए का इनाम’

Manoj Singh