समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड पूर्वी सिंहभूम फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: स्वर्णरेखा आरती घाट के लिए मंत्री बन्ना गुप्ता ने विधायक फंड से दिये 50 लाख, विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल बनाने का ऐलान

Jharkhand: Minister Banna gave 50 lakhs from MLA fund for Swarnrekha Aarti Ghat
गंगा आरती के तर्ज पर होगी दुमुहानी पर स्वर्णरेखा आरती

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अपने चुनावी वायदा को पूरा करने के अगली कड़ी में सूबे के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के विधायक बन्ना गुप्ता ने अपने विधायक मद से स्वर्णरेखा आरती मंडप के निर्माण हेतु 50 लाख रुपये देने की अनुशंसा की हैं, यह फंड स्वर्णरेखा नदी के दुमुहानी पर आरती मंडप समेत अन्य सौंदर्यीकरण में खर्च होगा!

इसकी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि स्वर्णरेखा नदी जमशेदपुर की लाइफ लाइन हैं, इसके संरक्षण और सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी हम सभी की हैं, इस नदी का धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व है,  और जमशेदपुरवासी होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि इसका कर्ज उतार सकूं!

उन्होंने बताया कि पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त विजया जाधव जी को पत्र लिखकर स्वर्णरेखा आरती मंडप बनाने का निर्देश दिया है, इससे यह पर्यटन स्थल के रूप में तो विकसित होगा ही साथ ही रोजगार सृजन का केंद्र भी बनेगा!

उन्होंने बताया कि सरकार के स्तर से भी इसमें सहयोग की मांग माननीय मुख्यमंत्री जी से करेंगे साथ ही कॉर्पोरेट घरानो और शहर के प्रमुख व्यापारीवर्गो से भी स्वर्णरेखा के संरक्षण और सौंदर्यकरण के लिए सहयोग मांगा जायेगा!

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की आस्था है नदियों की पूजा, देश के कई हिस्सों में नदियों की आरती की जाती है, गंगा आरती सबसे बड़ा उदाहरण है, इसी के तहत हमारे आस्था और विश्वास की प्रतिक स्वर्णरेखा नदी के आरती के लिए भव्य मंडप और आवश्यक संसाधनों का निर्माण किया जायेगा!

यह भी पढ़ें: Jharkhand: कांके विधायक समरी लाल के जाति प्रमाणपत्र मामले की सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

Related posts

दो नाबालिग बहनों से सामूहिक दुष्कर्म मामला: सात आरोपी गिरफ्तार, ऐसे दबोचे गए

Manoj Singh

Jharkhand: निरंकुशता की पराकाष्ठा कर रही हेमंत सरकार – दीपक प्रकाश

Pramod Kumar

Jharkhand के सुब्रत बनर्जी बने भारतीय टीम के चयनकर्ता, चेतन शर्मा फिर बने अध्यक्ष

Pramod Kumar