समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: दवाएं नहीं काम कर रहीं लालू यादव पर, राजद सुप्रीमो को लेकर डॉक्टर्स, राजद परिवार सभी चिंतित

Medicines not working on Lalu Yadav, RJD family worried

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

डॉक्टरों की लाख कोशिशें बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव की सेहत में कोई सुधार नहीं ला पा रही हैं। डाक्टरों के अनुसार, उनकी सेहत सुधरने के बजाय और खराब होती जा रही है। पहले ही 80 प्रतिशत खराब हो चुकी लालू प्रसाद की किडनी का स्तर और गिरा है। रांची रिम्स के डाक्टर कह रहे हैं कि पिछले 20 दिनों के भीतर उनकी किडनी और अधिक डैमेज हुई है। ताजा आयी जांच रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि क्रिटनीन बढ़कर 4.1 पहुंच गया है, जबकि इजीएफआर 18 से घटकर 15.3 प्रतिशत हो गया है।

वैसे भी रांची रिम्स के डाक्टर पहले ही मान चुके थे कि लालू यादव की किडनी में अब कोई सुधार संभव नहीं है। लेकिन उसमें और आ रही खराबी से डाक्टरों की चिंता बढ़ गयी है। लालू यादव की किडनी और अधिक खराब नहीं हो, इस पर डॉक्टर विशेष ध्यान रख रहे थे, लेकिन अब जो जांच रिपोर्ट आयी है उससे स्पष्ट है कि डाक्टर लालू की किडनी को बचाने में नाकाम दिख रहे हैं।

लालू प्रसाद की तबीयत को लेकर रांची रिम्स के डॉक्टर तो तनाव में हैं ही, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप समेत लालू प्रसाद का पूरा परिवार तनाव में है। यहां तक की राजद समर्थक अपने सुप्रीमो के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। पिछले बीस दिनों के भीतर लालू यादव की किडनी का और अधिक खराब होना इस बात की ओर इशारा है कि अपने स्वास्थ्य को लेकर वह भी बेहद तनाव में हैं। नयी जांच रिपोर्ट आने के बाद डाक्टर लालू प्रसाद की दवा बदलने या दवा की खुराक पर नयी एडवाइजरी जारी कर सकते है।

यह भी पढ़ें: झारखंड में महिलाएं रच रही नया इतिहास: नैंसी सहाय

Related posts

Jharkhand: माइनिंग लीज मामले में हेमंत सोरेन की कुर्सी पर लटक गयी तलवार! 31 मई को EC ने शरीर बुलाया

Pramod Kumar

CM Hemant Soren’s Marriage Anniversary: सीएम हेमंत सोरेन की शादी की16वीं सालगिरह आज, हर ओर से मिल रही है बधाई और शुभकामनाएं

Manoj Singh

Mobile Snatching : पूर्व विधायक का बेटा अपने दोस्त के साथ मिलकर करता था लूट -पाट ,चढ़ा पुलिस के हत्थे

Sumeet Roy