समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

 Jharkhand Lockdown Extended: झारखंड में फिर बढ़ीं कोरोना की पाबंदियां, जानिए Guidelines की Detail

 Jharkhand Lockdown Extended: झारखंड में Corona संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुये सीएम हेमंत सोरेन 

 Jharkhand Lockdown Extended: झारखंड में Corona संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुये सीएम हेमंत सोरेन की अध्‍यक्षता में आपदा प्रबंंधन प्राधिकार की बैठक की गई। वर्तमान में लगी पाबंदियों को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। सभी लोगों को पहले वाली गाइडलाइन का ही पालन करना है।

स्‍कूल-कॉलेज, पार्क, जिम, स्विमिंग पुल, जू और सभी शिक्षण संस्‍थानों को अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया। साथ ही बाजार रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। दवाई, रेस्‍टोरेंट और बार पर कोई पाबंदी नहीं लगी है। सरकारी कार्यालय में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम होगा। वहीं बायोमैट्रिक अटेंडेंश की व्‍यवस्‍था अभी बंद कर दी गई है। वहीं सरकार ने नाइट कर्फ्यू पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्रेस रिलीज जारी कर लोगों से अनुरोध किया है कि टीका जरूर ले, युवाओं को भी टीकाकरण अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, राज्य सरकार शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर संभव उपाय कर रही हैं।

कोरोना जांच का दायरा बढ़ा हैं

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट के आधार पर कार्य योजना तैयार कर काम कर रही हैं।राज्य में 75 हजार से ज्यादा कोरोना जांच हो रहा है, इसे और भी बढ़ाने पर कार्य हो रहा है।उन्होंने बताया कि थोड़ा भी लक्षण दिखाई दे तो जांच जरूर करा लें।

मेडिकल कॉलेज में दवाई की उपलब्धता के लिए दिए पर मुख्य सचिव अरुण सिंह को निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्र लिखकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह को निर्देश दिया कि कोरोना के दवाओं की स्थिति की समीक्षा कर उपलब्धता सुनिश्चित करें, उन्होंने कहा हैं कि जिस जिले में ज्यादा स्टॉक हैं उसे दूसरे जिले जहां उपयोगिता ज्यादा है भेजे, सभी मेडिकल कॉलेज, कोविड केंद्रों में दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

Jharkhand Lockdown Extended

इसे भी पढ़ें: Bihar Liquor News: बिहार के नालंदा में जहरीली शराब से 9 की मौत, परिजनों की मांग- जांच करवाए सरकार

Related posts

WhatsApp Tricks : इन सिंपल Steps को फॉलो कर आप भी भेज पाएंगे अच्छी क्वालिटी में तसवीरें, जानें Details

Sumeet Roy

तीन दिन के अमेरिकी दौरे के बाद स्वदेश लौटे पीएम मोदी, जानिए इस दौरे से भारत को क्या हासिल हुआ

Manoj Singh

IPL 2021: पुराना अंदाज दिखाकर धौनी ने सीएसके को पहुंचाया फाइनल में, साक्षी गदगद

Pramod Kumar