समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand Khatiyan Policy: राष्ट्रीय जयहिंद पार्टी ने 1932 खतियान का विरोध करते हुए की अलग राज्य की मांग, कहा- सड़क से लेकर न्यायालय तक लड़ेंगे लड़ाई

image source : social media

Jharkhand Khatiyan Policy: झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren)ने 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति बनाये जाने से संबंधित विधेयक के प्रारूप को मंजूरी तो दे दी है, लेकिन इसकी घोषणा के साथ ही सीएम हेमंत सोरेन को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अब राष्ट्रीय जय हिंद पार्टी (rashtriya Jai Hind Party) के केंद्रीय अध्यक्ष बबन चौबे ने 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति का विरोध करते हुए अलग राज्य की मांग की है । उन्होंने 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति के विरोध में आज रांची में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि आज जो 1932 कि बात हो रही है,  वो सरासर गलत है और न्याय संगत नहीं है। राष्ट्रीय जयहिंद पार्टी इसे कभी भी बर्दाश्त नही करेगी और इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

‘हम केवल वोट देने और कुर्सी पर बैठाने के लिए हैं?’

श्री चौबे ने कहा कि आज जिस  बच्चे ने झारखंड में मैट्रिक पास किया है,  उसे बिहार कहता है कि इसका मैट्रिक झारखंड से है और झारखंड में 1932 होगा तो यहां रह रही 1.5 करोड़ की आबादी कहां जाएगी । उन्होंने कहा कि हम भारत के नागरिक हैं और विरोध करना हमारा अधिकार है और हम विरोध करेंगे। हम केवल वोट देने और कुर्सी पर बैठाने के लिए हैं। जब 2020 में जब बिहार से अलग होकर अलग राज्य बना था, उस समय हेमन्त सोरेन क्यों नहीं बोले कि 1932 खतियान वाले ही झारखंड में रहेंगे।

‘बड़ा आंदोलन करेगी पार्टी’ 

वहीं उन्होंने आगे की रणनीति पर कहा कि दशहरा के बाद राष्ट्रीय जयहिंद पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी और हो सकता है कि झारखंड बंद का भी आह्वान करें। साथ ही कहा कि 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति के विरोध करने के लिए सड़क से लेकर न्यायालय तक लड़ाई लड़ेंगे, दिल्ली भी जाएंगे।

ये भी पढ़ें : CM हेमंत सोरेन ने की समीक्षा बैठक, ‘जमीन सर्वे करने की दिशा में पहल करे विभाग’

 

Related posts

Jharkhand: भ्रष्टाचार पर राहुल गांधी को ईडी के बुलावे पर देशभर में कांग्रेस ‘लाल’, रांची में भी धरना

Pramod Kumar

अल्ताफ हत्याकांड: मुख्य अभियुक्त अली ने रांची सिविल कोर्ट में किया सरेंडर

Pramod Kumar

Ranchi Violence: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करनेवाला डोरंडा का नवाब चिश्ती गिरफ्तार

Manoj Singh