समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: ‘1931 के खतियान धारी’ भगवान को ‘जमीन खाली करने का आदेश’, अब कहां जायेंगे हनुमान!

Jharkhand: 'Khatian Dhani of 1931' God 'ordered to vacate the land'

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भगवान की बनायी दुनिया में हम इनसान रह रहे हैं। हम दुनिया में रहेंगे या नहीं, यह भी भगवान की ही मर्जी है। मगर क्या भगवान के ‘घर’ में रहते-रहते इनसान दुनिया का मालिक बन बैठा है? क्योंकि वह भगवान को कह रहा है यह जमीन उसकी है उसे खाली करो। आप जो पढ़ रहे हैं, वह बिल्कुल सही है। क्योंकि वाकई में भगवान को अपना घर-जमीन खाली कर चले जाने का आदेश दे गया दिया है। यही नहीं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गयी है।

चौंकिये नहीं, ऐसा हुआ है। यह वाकया धनबाद में हुआ है। भारतीय रेलवे ने हनुमान मंदिर को नोटिस भेजा है। रेलवे ने द्वारक बेकारबांध कॉलनी में हनुमान मंदिर में एक नोटिस चिपकाया है। नोटिस में अनधिकृत रूप से बेकारबांध कॉलनी में रेल जमीन पर मंदिर बनाये जाने की बात कही गयी है। पूर्व-मध्य रेलवे के सहायक अभियंता की ओर से मंदिर में चिपकाये गये नोटिस में कहा गया कि रेलवे जमीन पर मंदिर पर जो अवैध रूप से कब्जा कर रखा, वह कानूनन अपराध है। नोटिस चिपकाने के दस दिनों के अंदर इस जमीन को खाली करने का आदेश भी दिया गया है। दस दिनों में जमीन को खाली कर वरीय अनुभाग अभियंता को सुपुर्द करने भी बात कही कही है, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हनुमान जी को नोटिस
हनुमान जी को नोटिस

इस नोटिस के बाद आसपास बसे लोगों में रेलवे के प्रति काफी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि उनकी कई पीढ़ियां इस मंदिर में हनुमान जी की पूजा-अर्चना करती आ रही हैं। यहां के कई लोग हैं 1931 से रह रहे हैं और इस मंदिर में पूजा कर रहे हैं। अब देखना है आगे क्या होता है।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे डीवाई चंद्रचूड़, सीजेआई यूयू ललित ने केंद्र को भेजा नाम

हनुमान जी को नोटिस हनुमान जी को नोटिस

Related posts

Parliament Winter Session: सरकार किसी भी मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार – प्रधानमंत्री

Pramod Kumar

Party Again : Aryan Khan को बेल मिलते ही पार्टी मनाने निकलीं बहन Suhana Khan, वायरल हुई फोटो

Manoj Singh

जेल से छूटने के बाद Aryan Khan पर सख्त हुए Shahrukh Khan और Gauri Khan, बेटे के लिए बनाए ये तीन कड़े नियम

Sumeet Roy