समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Samri Lal Jharkhand: कांके विधायक समरी लाल संकट में! विधायकी रद्द करवाने चुनाव आयोग पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश बैठा

Samri Lal Jharkhand

Samri Lal Jharkhand: रांची जिला ग्रामीण कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष और कांके विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी सुरेश बैठा ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर विधायक बनने के मामले को लेकर गुरुवार को दिल्ली भारत निर्वाचन आयोग पहुंचे। सुरेश बैठा ने कांके विधानसभा 65 के निर्वाचित विधायक समरी लाल की सदस्यता रद्द करने के लिए निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि कांके विधायक सामरी लाल मुख्य रूप से राजस्थान के निवासी हैं जो झारखंड में आरक्षण का अनुचित लाभ लेकर विधायक बने हुए हैं। ज्ञापन में उन्होंने राज्य सरकार के जाति छानबीन समिति द्वारा सामरी लाल की जाति प्रमाण पत्र को अवैध घोषित करने संबंधी पत्र भी सलंग्न किया है। ज्ञात हो कि झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष द्वारा महामहिम राज्यपाल को इससे संबंधित पत्र भेज दिया है जिसे महामहिम राज्यपाल मुख्य निर्वाचन आयोग से मंतव्य के लिए भेजे हैं।

सुरेश बैठा द्वारा सामरी लाल की विधायकी के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय में भी इलेक्शन पिटीशन दायर किया गया है जिस पर सुनवाई चल रही है। मुख्य निर्वाचन आयोग को सुरेश बैठा ने आग्रह किया है कि इसपर जल्द से जल्द कार्यवाही हो। उक्त आशय की जानकारी जिला कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता जितेंद्र त्रिवेदी ने दी है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: क्या वाकई सीएम हेमंत सोरेन इस्तीफा देकर, फिर से साबित करेंगे बहुमत सिद्ध, क्या कहता है संविधान?

Samri Lal Jharkhand

Related posts

MS Dhoni की Ex-Girlfriend ने फिर लगायी हैं सोशल मीडिया पर आग, साड़ी हो या बिकिनी लगती हैं कयामत

Pramod Kumar

Covid-19: गिरावट के बाद कोरोना मामले फिर 40 हजार के पार, 460 लोगों की मौत

Pramod Kumar

राष्ट्रपति चुनाव: JMM ने किया NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान

Manoj Singh