समाचार प्लस
Breaking Uncategories झारखण्ड राँची

Jharkhand International Film Festival Awards में CUJ के छात्रों की फ़ोटो एवं फिल्म प्रदर्शनी का हुआ उद्घाटन

Jharkhand International Film Festival Awards

Report: वैद्य ऋतिका गौतम, SamacharPlus (Jharkhkand/Bihar)

Ranchi: Jharkhand International Film Festival Awards 2021 के झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय की प्रदर्शनी क्षेत्र में विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के छात्रों की फोटोग्राफी एवं फिल्म प्रदर्शनी का उद्घाटन 29 अक्टूबर को ऑड्रे हाउस परिसर में किया गया। इस फोटो एवं फ़िल्म प्रदर्शनी का उद्घाटन झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रो. अजय कुमार सिंह एवं झारखंड अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल अवार्ड्स के अध्यक्ष ऋषि प्रकाश मिश्रा ने किया। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार सुनील कुमार बादल, फ़िल्म निर्देशक रोहिताश्व शर्मा, ऋषभ जैन, जनसंचार विभाग के प्रोफेसर देवव्रत सिंह, सहायक प्रोफेसर डॉ. अमृत कुमार एवं डॉ. विनय भूषण भी मौजूद थे।

जिफ़ा अध्यक्ष ऋषि प्रकाश मिश्रा ने इस प्रदर्शनी के लिए छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्रों के व्यक्तित्व विकास में बहुत महत्वपूर्ण हैं। झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रो. अजय कुमार सिंह ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि विश्वविद्यालय के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा हर जगह मनवाया है। आकाश खुला है जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके रोहिताश्व शर्मा ने छात्रों द्वारा निर्मित फ़िल्म फेस्टिविटी ऑफ ग्रीनवुड की प्रशंसा की।

Jharkhand International Film Festival Awards
Jharkhand International Film Festival Awards

झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के प्रोफेसर डॉ. देवव्रत सिंह ने इस तरह के कार्यक्रम को छात्रों के लिए बेहद लाभप्रद बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्रों की प्रतिभा को निखारने का काम करती है। ऐसे कार्यक्रम लगातार होने चाहिए। इस दौरान जनसंचार विभाग के छात्रों के लिए ऑल इंडिया रेडियो के वरिष्ठ एग्जीक्यूटिव सुनील कुमार बादल के साथ एक कार्यशाला भी आयोजित की गई जिसमें उन्होंने छात्रों को बोलने की कला के विषय में विस्तृत जानकारी दी और बताया कि इस क्षेत्र में किस तरह अपनी पकड़ बनाई जा सकती है। पद्मश्री मधु मंसूरी हंसमुख एवं अनिल ठाकुर ‘सुमन’ की उपस्थिति ने छात्रों का उत्साहवर्द्धन किया।

Jharkhand International Film Festival Awards
Jharkhand International Film Festival Awards

कार्यक्रम का समन्वयन झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. सुदर्शन यादव द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झारखंड के अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान अलग-अलग वर्गों में छात्रों के काम को प्रदर्शित किया जाना एक अच्छी पहल है जिससे झारखंड के विजुअल कम्युनिकेशन के छात्रों का भविष्य उज्जवल होगा। मालूम हो कि सीयूजे की प्रदर्शनी क्षेत्र में विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के छात्रों की तस्वीरों एवं उनके द्वारा निर्मित फिल्मों को 29 से 31 अक्टूबर तक ऑड्रे हाउस परिसर में प्रदर्शित किया जाएगा।

Jharkhand International Film Festival Awardsइनमें से कुछ तस्वीरें एवं फिल्मों को विभिन्न फ़िल्म फेस्टिवल एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता में सम्मानित किया जा चुका है। इस दौरान छात्रों द्वारा निर्मित कुल 10 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा जिसे राष्ट्रीय विज्ञान फ़िल्म महोत्सव, वातावरण पुरस्कार, वन मिनट पुणे इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल, झारखंड बाल फ़िल्म महोत्सव इत्यादि में चयनित एवं पुरस्कृत किया जा चुका है।

इसे भी पढ़ें: गुरूजी की बहू के निशाने पर अब झारखंड मुक्ति मोर्चा, Sita Soren के Tweet से JMM में मचा हड़कंप

Related posts

बंटी तेरा साबुन… वाली Avneet Kaur हॉटनेस के मामले में Bollywood की हीरोइनों को दे रही हैं तगड़ी टक्कर, PHOTOS हुईं वायरल

Manoj Singh

झारखंड पुलिस हर समस्या से निपटने में निपुण, वैश्विक महामारी में दिखाया मानवीय चेहरा – CM Hemant

Pramod Kumar

रांची : स्वतंत्रता दिवस की सुबह बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल से रिहा हुए 4 बंदी

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.